#MNN@24X7 समस्तीपुर, आस वेलफेयर सोसाइटी संस्था ने “मेरी उड़ान, मेरी पहचान” योजना के तहत किशोरियों एवं महिलाओं को समूह बनाकर महावारी पर जागरूकता एवं सैनिटरी पैड वितरण कार्यक्रम किया जा रहा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संस्थापक सचिव मनीष कुमार ने बताया कि आस वेलफेयर सोसाइटी संस्था का मुख्य उद्देश्य महावारी स्वच्छता प्रोजेक्ट के माध्यम से ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में उनकी चिंताओं व समस्याओं की उचित हल के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। सैनिटरी पैड बैंक व कई ऐसे उद्योग को लेकर टीम आस ग्रामीण क्षेत्रों और शहरी क्षेत्रों में महिलाओं व किशोरी, बालिकाओं को सशक्त बनाने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं व किशोरियों से मासिक धर्म और इससे संबंधित व्यवहारों में आज भी कई सामाजिक संस्कृति अवरोध हैं। इस दौरान अस्वच्छता तौर तरीके अपनाने और साफ-सफाई स्वच्छता का ध्यान न रखने के कारण कई गंभीर बीमारी का खतरा बना हुआ है। मासिक धर्म के दौरान व्यक्तिगत साफ-सफाई व सुरक्षित साधनों के बारे में जागरूकता व सहयोग करना। संस्था का कार्य समस्तीपुर, बेगूसराय जिला के विभिन्न प्रखंड में कार्य किया जा रहा है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता संगीता साहनी संस्था की सदस्य ने किया, कार्यक्रम के दौरान उपस्थित समूह की महिलाएं व किशोरी एवं टीम आस संस्था के सदस्यों अध्यक्ष चंदन कुमार, अभिषेक, कामिनी, शबाना, अमृता इत्यादि मौजूद रहे।