#MNN@24X7 मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एकता बिहार दक्षिणी एसबीआई के सामने मुरादाबाद-रामपुर रोड के पास बने नाले में फंसी गाय का दर्द देखकर दोराहा चौकी इंचार्ज और नमाजियों से रहा नहीं गया।एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गाय को नाले से बाहर निकाला गया। खास बात यह रही कि रेस्क्यू ऑपरेशन में मुस्लिम समाज के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

जानें क्या है पूरा मामला।

कल बकरीद वाले दिन थाना कटघर के दोराहा चौकी इंचार्ज ओम शुक्ला बकरीद की शांति व्यवस्था ड्यूटी में गोट गांव में तैनात थे।उसी दौरान उन्हें गाय के दलदल में फंसने की सूचना मिली।ईद की वजह से आवागमन कम था इसलिए काफी समय तक किसी की निगाह उस ओर नहीं गई।चौकी इंचार्ज ओम शुक्ला पुलिस कर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और वहां रूककर आसपास के लोगों को मदद के लिए बुलाया। तभी दोपहर की नमाज पढ़कर आ रहे नमाजी गाय को नाले में फंसा देखकर मदद के लिए रुक गए और मोटी रस्सी मंगवाकर उसके सहारे गाय को निकालने की कोशिश की।

गाय के दलदल में ज्यादा फंसे होने की वजह से बाहर ना निकलने पर जेसीबी बुलाई गई। चौकी इंचार्ज ओम शुक्ला ने अपनी वर्दी और मुस्लिम नमाजियों ने अपने कपड़ों की परवाह किए बिना जेसीबी की मदद से रस्सी से गाय को बांधकर बमुश्किल बाहर निकालकर उसकी जान बचाई। इस पूरे रेस्क्यू का वीडियो बनाकर लोगों ने वायरल कर दिया है।

चौकी प्रभारी ओम शुक्ला ने बताया कि गाय को नाले से बाहर निकालने के बाद उसे साफ पानी से नहलाया गया। बाद में पशु चिकित्सक को बुलाकर उपचार कराया गया। अब गाय पूरी तरह से स्वस्थ है।

(सौ स्वराज सवेरा)