पटना: बिहार में विधान परिषद (bihar mlc election 2022) की सात सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए आरजेडी, जदयू और बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. बिहार विधानपरिषद चुनाव के नामांकन का आज अंतिम दिन है. हालांकि महागठबंधन में अब भी घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस ने बुधवार को बताया था कि वह एमएलसी चुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी. हालांकि अब एमएलसी चुनाव पर कांग्रेस का मन बदल गया है. पटना में विधायक दल की बैठक हो रही है. माना जा रहा है कि प्रद्युम्न यादव कांग्रेस उम्मीदवार हो सकते हैं.
maithilinewsnetwork
कांग्रेस विधायक दल की अहम बैठक है. पटना में अजित शर्मा के आवास पर महत्वपूर्ण बैठक हो रही है. बताया जा रहा है कि बिहार विधानपरिषद चुनाव को लेकर यह बैठक हो रही है. कांग्रेस के तरफ से प्रद्युम्न यादव प्रत्याशी हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार बैठक के बाद नाम का ऐलान हो सकता हैं. हालांकि कल कांग्रेस ने एमएलसी चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. प्रद्युम्न यादव ने एनआर भी कटाया है. उन्होंने विधानसभा से फॉर्म के लिए एनआर लिया है. ऐसे में अटकलें तेज है कि प्रद्युम्न यादव कांग्रेस उम्मीदवार हो सकते हैं.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक पर कहा है कि विधानसभा सत्र को लेकर चर्चा हो रही है. उन्होंने कहा कि MLC कैंडिडेट उतारने को लेकर अभी तक सहमति नहीं बनी है. केंद्रीय नेतृत्व अगर सहमति देगी तो फैसला होगा. वहीं कांग्रेस विधायक अजित शर्मा ने बताया कि सरकार को घेरने के लिए यह बैठक हो रही हैं. वहीं प्रद्युम्न यादव द्वारा एनआर कटाने को लेकर अजित शर्मा ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उन्होंने एनआर क्यों कटाया है. यह कोई भी कटा सकता है.
maithilinewsnetwork
बता दें कि बिहार में विधान परिषद की सात सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए आरजेडी, जदयू और बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने अनिल शर्मा और हरी साहनी को विधान परिषद चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले जदयू ने अफाक अहमद खान और रविंद्र सिंह को विधान परिषद चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है. वहीं राजद के तीन उम्मीदवार मुन्नी रजक, युवा शाखा के प्रदेश अध्यक्ष कारी सोहैब और अशोक कुमार पांडेय सभी तीनों प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा भर दिया है. बिहार विधान परिषद की सात सीटों पर 20 जून को मतदान होगा. वहीं नामांकन की आखिरी तारीख 9 जून है.