मिथिलांचल में वामपंथ के पुनर्जागरण यात्रा में किसान महासभा भी करेगा शिरकत।

#MNN@24X7 दरभंगा, 30 अप्रैल, अखिल भारतीय किसान महासभा की दरभंगा जिला परिषद की बैठक लॉ कालेज परिसर में जिला उपाध्यक्ष केशरी कुमार यादव के अध्यक्षता व जिला सचिव धर्मेश यादव के संचालन में संपन्न हुआ।

बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) के राज्य कमिटी सदस्य सह जिला अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा कि किसान विरोधी कंपनी राज के रूप में तब्दील हो चुके मोदी सरकार के खिलाफ देश का किसान लगातार लड़ रहा हैं। कॉरपोरेट घरानों की सेवा करने वाली सरकार को उखाड़ फेंकने को किसान तैयार हैं। प्रथम स्वतंत्रता संग्राम व किसान विद्रोह के वर्षगांठ पर 10 मई को पोलो मैदान में किसान कन्वेंशन आयोजित कर किसान आंदोलन की रूपरेखा बनाया जाएगा।

किसान महासभा के जिला सचिव धर्मेश यादव व वरिष्ठ नेता शिवन यादव ने कहा कि खेती -किसानी के सवाल पर किसानों के आंदोलन को मजबूत करना होगा। आज अदानी -अंबानी के कर्ज मोदी सरकार माफ कर रही हैं लेकिन देश अन्नदाता के कर्ज माफी से सरकार भाग रही हैं।

बैठक को केशरी यादव, बैद्यनाथ यादव, बैद्यनाथ मुखिया, परमेश्वर सहनी, अशोक पासवान, मो हम्माद हाशमी, उमेश सहनी आदि ने भी विचार रखा। बैठक में 20 मई से 22 मई के बीच मधवापुर से विभूतिपुर तक निकलने वाले मिथिलांचल में कम्युनिस्ट पुनरुत्थान यात्रा में किसान महासभा भी मजबूती से शिरकत करेगा। बैठक से दिल्ली में देश के सम्मान बढ़ाने वाले पहलवानों के चल रहें आंदोलन के साथ भी अपनी एकजुटता का इजहार किया गया।