-बिहार के अलग-अलग जिलों में कुल 5 बच्चों की ठंड से हुई मौत।

#MNN@24X7 मुजफ्फरपुर, उत्तर बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ने के बावजूद सभी स्कूल का संचालन लगातार जारी है. दो-तीन दिन पहले बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने एक पत्र जारी कर सभी शिक्षा पदाधिकारी और जिलाधिकारी को यह निर्देश दिया था कि किसी भी सूरत में स्कूल में छुट्टी नहीं होगी.
इसको लेकर बिहार के पटना में डीएम और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच विवाद भी चल रहा है.

इसी दौरान बुधवार को बिहार के अलग-अलग जिलों में कुल 5 बच्चों की मौत हुई थी, जिसके पीछे का कारण ठंड को बताया गया. मृतकों में एक मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां इलाके का बच्चा भी शामिल है. बच्चे की स्कूल में तबीयत खराब होने के बाद उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई.

इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग बिहार के अपर मुख्य सचिव केके पाठक, संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव और मुजफ्फरपुर जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह के खिलाफ परिवाद दर्ज कराया गया है. अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में परिवाद दर्ज कराया है.

परिवादी के द्वारा यह आरोप लगाया गया है कि अमानवीय तरीके से इतनी जबरदस्त सर्दी के बावजूद स्कूल को खुला रखना और जबरन बच्चों को बुलाना एक सोची समझी साजिश है और यह बड़ा अपराध है.