पूरे बिहार में दलित_गरीब बसाओ आंदोलन तेज होगा_खेग्रामस।

तमाम अनधिकृत बसावट और भूमिहीनों के सर्वे के आधार पर नया वास आवास कानून बने_सत्यदेव राम।

मनरेगा मजदूरों की मजदूरी 600 रुपए करने और मांग के आधार पर काम देने को लेकर आंदोलन तेज होगा_धीरेंद्र।

गरीबों का बिजली बिल माफ हो,200 यूनिट फ्री बिजली की व्यवस्था केंद्र सरकार करे_बीरेंद्र गुप्ता।

वृद्धों,विकलांगों और विधवाओं का पेंशन 3000 रुपए मासिक करे राज्य सरकार_गोपाल रविदास।

#MNN@24X7 बहेड़ी 17 अप्रैल बहेड़ी के सिरुआ गांव में खेग्रामस की राज्य कमिटी की दो दिवसीय बैठक शुरू हुई

बैठक में तीन विधायकों सहित भाकपा माले के वरिष्ठ पोलित ब्यूरो सदस्य स्वदेश भट्टाचार्य और खेग्रामस के राष्ट्रीय महासचिव धीरेंद्र झा सहित 100 से ज्यादा नेताओं ने भाग लिया है।

बैठक की अद्यक्षता शत्रुघ्न सहनी, शनिचरी देवी, कामता सिंह, जीबछ पासवान कर रहे है।

बैठक को सबोधित करते हुए भाकपा(माले) विधायक दल के उप नेता सह खेग्रामस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्यदेव राम ने कहा कि आज बिहार के अंदर लाखों की संख्या में गरीब भूमिहीन विभिन्न जगहों पर बसे हुए है। लेकिन सरकार उन्हें किसी प्रकार की कोई कागजात नही दिया है। उन्होंने कहा है कि तमाम अनाधिकृत बसावट और भूमिहीनों के सर्वे के आधार पर नया वास-आवास कानून बनाने की मांग की है।

वही खेग्रामस के राष्ट्रीय महासचिव धीरेंद्र झा ने कहा कि आज मजदूरों का हक मारा जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा मनरेगा कानून को खत्म करने की साजिश रची जा रही है। बिहार के मनरेगा मजदूर को न्यूनतम मजदूरी भी नही मिल रहा हैं। मनरेगा मजदूरो को सही से काम नही मिल रही है। उन्होंने कहा कि मनरेगा मजदूरों को काम देने तथा 600 रुपया मजदूरी देने की मांग की है।वही सिकटा विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि बिहार के अंदर गरीबो को लाखो-हजारों में बिजली बिल भेजी जा रही है। जबकि सरकार का घोषणा है कि बीपीएल परिवार को फ्री बिजली देने का लेकिन आज गरीबो को बिजली बिल के नाम पर लूटा जा रहा है। ऐसी स्थिति में केंद्र सरकार को गरीबो को 200 यूनिट बिजली देने की मांग की है।

वही फुलवारी सरीफ विधायक गोपाल रविदास ने कहा कि बिहार सरकार बृद्ध,विधवा व विकलांग को कम से कम 3 हजार रुपया पेंशन दे। अन्यथा इसको लेकर आन्दोलन को तेज किया जाएगा।