27 लाख नकद,10 लाख के जेवर, कई बैंक खाते और जमीन का पेपर भी मिला।

#MNN@24X7 दरभंगा। ग्रामीण कार्य विभाग मधुबनी के प्रधान लिपिक सुभाष कुमार के दरभंगा स्थित घर और एक अन्य ठिकाने पर शुक्रवार की सुबह विजिलेंस की टीम ने छापा मारा। प्राप्त जानकारी के अनुसार छापेमारी में 27 लाख नकद,10 लाख का जेवरात,कई बैंक खाता और जमीन का कागजात मिला है। जमीन के मूल्य का आंकलन भी किया जा रहा है।

निगरानी विभाग के डीएसपी, कन्हैया लाल के नेतृत्व में टीम की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों से पहुंची निगरानी विभाग टीम की ओर से कार्यवाही शुरू की गई। लिपिक के घर एवं एक व्यावसायिक स्थल तथा उनके ससुर जय प्रकाश सिन्हा के घर पर सुबह के 11 बजे छापा मारा। निगरानी डीएसपी ने बताया कि सुभाष कुमार के घर से 27 लाख नकद,करीब 10 लाख मूल्य के जेवरात मिला है। बैंक खाता और जमीन के कागजात का आकलन सत्यापन के बाद किया जाएगा।

उन्होंने बताया इनके ससुर जय प्रकाश सिंह दरभंगा समाहरणालय से सेवानिवृत होने के बाद अभी अनुबंध पर काम कर रहे है। इनके घर पर भी छापेमारी की गई थी लेकिन यहां कोई सम्पत्ति नही मिली है। छापेमारी अभी भी जारी है वही और भी कुछ मिलने की संभावना जताई जा रही है। शहर के लोगो में यह चर्चा थी कि टीम के पहुंचते ही घर के पीछे रुपये से भरे एक बोरे को झाड़ी में फेंका गया था, जिसे टीम ने झाड़ी से बरामद कर लिया है।

व्यवसायिक स्थल से हुई बरामदगी का खुलासा नही किया गया है। निगरानी विभाग की टीम लगातार जांच में जुटी हुई है। निगरानी विभाग के डीएसपी ने बताया आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने को लेकर निगरानी में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। बरामदगी में संपति का कितना क्या मिला। अब इसका पूरा ब्योरा जांच के पूरे होने के बाद ही सामने आएगा।


(रिपोर्ट नीरज)