#MNN24X7, सारण। बिहार के छपरा के मुबारकपुर में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है. कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया है. जिससे गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया है. मुखिया सहित उसके आस-पास के घरों में आग लगा दिया गया है. कतिपय ग्रामीण गांव छोड़कर भाग गए हैं. प्रशासन के सामने ही सारण जिला स्तर के कथित दबंग पहुंचे और मुबारकपुर के घरों में आग लगाकर फायरिंग करते हुए हवा हो गये.

छपरा के मुबारकपुर गांव में आगजनी

कई घरों को आक्रोशित लोगों ने फूंक दिया. अभी भी गांव में अमितेश लिचिंग मामले में तनाव की स्थिति बनी हुई है. गांव में पुलिस कैंप कर रही है. सारण के एसपी गौरव मंगला भी मुबारकपुर गांव में डेरा डाले हुए हैं. इस मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी की जा चुकी है. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस तेजी से छापेमारी कर रही है. मुखिया पति विजय यादव और उसके समर्थकों पर अमितेश की लिंचिंग कर हत्या का आरोप है. घटना की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच चुकी है. लेकिन वहां अभी भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. गांव में केवल महिलाएं और बच्चे ही बचे हुए हैं. सभी पुरुष गांव छोड़कर फरार हो चुके हैं. बताया जा रहा हैं कि आक्रोशितों के द्वारा गांव में घुसकर घरों में आग लगाया जा रहा हैं.

पिटाई के बाद एक कि मौत से बिगड़ा मामला

मुखिया पति और उनके समर्थकों ने तीन युवकों की बुरी तरह से पिटाई कर दी थी. जिसमें से एक युवक की मौत हो गई थी. बाकी दोनों युवक अभी भी पीएमसीएच में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. इस घटना के बाद गांव में लगातार तनाव का माहौल है. आज एक बार फिर आगजनी हुई है. मृतकों के घर वालों ने और स्थानीय लोगों ने जमकर तोड़फोड़ की है. कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया है. घटनास्थल पर जाने की हिम्मत किसी में भी नहीं हो रही है। बता दें कि मुखिया पति विजयी यादव पर फायरिंग की गई थी. घटना 2 फरवरी की बताई जा रही है. इस दौरान मुखिया पति के समर्थकों ने तीन आरोपियों को पकड़कर बांध कर पिटाई कर दी थी. इस घटना में अमितेष कुमार की मौत हो गई थी. वहीं राहुल सिंह और आलोक सिंह की स्थिति नाजुक बनी हुई है. इसी मामले में मृतक के समर्थकों ने गांव में घुसकर कई घरों में आग लगा दी है. जिससे स्थिति और तनावपूर्ण हो गई है. पुलिस गांव में कैंप कर रही है.