#MNN@24X7 उजियार पुर, 11 अप्रैल भाकपा माले उजियार पुर प्रखंड के डिहुली ग्राम के वार्ड नंबर 14 स्थित चौर में करीब तीन महीने से जले ट्रांसफार्मर को बदलकर नया ट्रांसफार्मर लगाने, 30-35 विद्युत पोल का काॅवर युक्त तार की चोरी कर काटने की प्राथमिकी दर्ज करने, एवं जांच कर दोषियों पर कानूनी कार्रवाई करने, ट्रांसफार्मर से तेल निकाल कर कालाबाजारी में सन्लिप्त विद्युत कर्मियों पर कानूनी कार्रवाई करने, किसान एवं उपभोक्ताओं से अवैध राशि की वसूली पर रोक एवं जांच कर दोषी कर्मियों पर कानूनी कार्रवाई करने, फर्जी बिजली बिल के नाम पर अवैध राशि की वसूली पर रोक लगाने सहित अन्य मान्गो को लेकर जे ई सदानन्द साहु का पुतला दहन कर डिहुली दुग्ध सेन्टर पर प्रतिरोध सभा किया गया।

प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य महावीर पोद्दार ने कहा कि तीन महीने से जले ट्रांसफार्मर को नहीं बदलना बिजली विभाग का भ्रष्ट रवैया एवं नक्कारापन है जिसे माले बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि किसान पटवन करने के लिए परेशान और हताश है। जमीन पर आधा से एक किलोमीटर की दूरी तक जमीन पर तार बिछा कर पटवन कर रहे हैं जिससे बङी घटना किसी भी समय घट सकती है। कौन होगा उस घटना का जिम्मेदार।

उन्होंने कहा कि लाखों रुपये मूल्यों के केवल तार की चोरी हुई किन्तु आज तक प्राथमिकी भी दर्ज नहीं कराई गई, आखिर क्यों। चोरी एवं ठगी की गोरखधन्धा खुलेआम जारी है और बङे पदाधिकारी मौन धारण कर लिए हैं। उन्होंने ऐलान किया कि अगर अगर एक सप्ताह के अंदर सभी मान्गो को पूरा नहीं किया गया तो 20 अप्रैल को एस एच 55 को डिहुली में किसान चक्का जाम आन्दोलन करेगी और इसका जिम्मेदार बिजली विभाग होगा।

सभा को माले नेता दिलीप कुमार राय, समीम मन्सूरी, श्री राम यादव के आलवे राजेन्द्र महतो, अरुण महतो, पूनम देवी, नागेश्वर दास, देवा दास, नरेश महतो, मन्जू देवी, शन्कर महतो, गन्गा प्रसाद महतो, अशोक महतो, वैद्दनाथ पन्डीत सुमित्रा देवी, रीता देवी सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।