दरभंगा, 14 दिसंबर। मुख्य सचिव, बिहार के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन द्वारा आज केवटी प्रखण्ड के करजापट्टी पंचायत का भ्रमण कर वहाँ संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं का निरीक्षण किया गया।
  
करजापट्टी के वार्ड नंबर पांच में नल-जल योजना चालू पाया गया, वहां उपस्थित लोगों ने शिकायत की कि नियमित समय पर पानी नहीं चालू किया जाता है। संबंधित वार्ड क्रियान्वयन समिति एवं प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को नल जल को नियमित रूप से संचालन करवाने का निर्देश दिया गया।
   
वार्ड नंबर-03 में संचालित आँगनवाड़ी केंद्र के निरीक्षण के दौरान बच्चों की उपस्थिति कम पाई गई इसके लिए सीडीपीओ से जवाब तलब किया गया है।
    
उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय करजापट्टी, जिसमें मध्य विद्यालय भी संचालित है। इस विद्यालय में वर्ग 1 से 10 तक की पढ़ाई होती है।

निरीक्षण के दौरान पठन-पाठन संतोषजनक पाया गया लेकिन रसोई घर में साफ-सफाई का अभाव पाया गया, संबंधित प्रधानाध्यापक को रसोई घर को साफ एवं स्वच्छ रखने का निर्देश दिया गया।
    
पंचायत में संचालित जन वितरण प्रणाली की दुकान का निरीक्षण किया गया, खाद्यान्न वितरण की स्थिति संतोषजनक पाई गई।
     
विगत निरीक्षण के दौरान त्रुटिपूर्ण पाए गए नल-जल योजना को अब तक दुरुस्त नहीं करवाने के लिए वहाँ के पंचायत सचिव एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया गया है कि इसे तुरंत दुरुस्त करवाया जाए।

इस अवसर पर उपस्थित स्थानीय लोगों से भी विभिन्न योजनाओं के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा फीडबैक लिया गया।