35 वर्ष पुरानी पहुँच पथ की समस्या का हुआ समाधान।

#MNN@24X7 दरभंगा, 01 मार्च, मुख्य सचिव, बिहार के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी श्री राजीव रौशन द्वारा आज हायाघाट प्रखण्ड के आनन्दपुर सहोड़ा का भ्रमण कर वहाँ संचालित प्लस टू परियोजना बालिका उच्च विद्यालय, आनन्दपुर सहोड़ा का निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि विद्यालय से मुख्य सड़क तक पहुँच पथ के लिए विद्यालय की अपनी पूरी जमीन नहीं रहने के कारण 35 वर्षों से आवागमन की समस्या थी।
    
उक्त समस्या की समाधान निकालने को लेकर  उक्त विद्यालय में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक की गयी। बैठक में अपार समाहर्त्ता राजेश झा ‘राजा’, अंचलाधिकारी अंकुर राय, स्थानीय वरिष्ठ अधिवक्ता शिया राम चौधरी, प्रधानाध्यापक अरुण कुमार झा तथा आनन्दपुर सहोड़ा पंचायत के मुखिया जी व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
     
बैठक में विद्यालय आवागमन के रास्ते के बीच में पड़ने वाली जमीन के लिए संबंधित रैयत जय कुमार झा अपनी जमीन देने पर सहमत हो गए।
   
अंचलाधिकारी अंकुर राय ने बताया कि मुख्य सड़क से विद्यालय तक 600 फीट लंबी एवं 16 फीट चौड़ी सड़क बनाने के लिए बीच में जय कुमार झा की 128 फीट की लंबाई में जमीन पड़ती थी, जो 4.60 डिसमल होता है। जय कुमार झा ने दो लाख रूपयर में 4.60 डिसमल जमीन विद्यालय को देने पर सहमति प्रदान कर दी, उक्त राशि का भुगतान विद्यालय विकास फण्ड से किया जाएगा।
  
अंचलाधिकारी ने बताया कि प्लस टू परियोजना उच्च विद्यालय आनंदपुर सहोड़ा के पहुंच पथ की समस्या 35 वर्षों से चली आ रही थी, जिसका समाधान आज जिलाधिकारी के भ्रमण तथा उनकी अध्यक्षता में बैठक किए जाने पर हो गयी।