#MNN@24X7 दरभंगा, 06 अप्रैल, भारत निर्वाचन आयोग एवं संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार, पटना के निर्देशानुसार ई.वी.एम/वी.वी.पैट वेयर हाउस का त्रैमासिक निरीक्षण जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला दण्डाधिकारी के द्वारा किया जाना है।
   
इसी निर्देश के अन्तर्गत अप्रैल माह का त्रैमासिक निरीक्षण जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला दण्डाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन व वरीय पुलिस अधीक्षक श्री अवकाश कुमार द्वारा मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के जिला प्रतिनिधि की उपस्थिति में संयुक्त रूप से दरभंगा, समाहरणालय परिसर अवस्थित ई.वी.एम/वी.वी.पैट वेयर हाउस के तीनों तलों पर घूम-घूम कर गोदाम की स्थिति एवं रखे गए ई.वी.एम. का अवलोकन किया गया।
    
उल्लेखनीय है कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी एवं  वरीय पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा 10 अप्रैल 2023 को बहादुरपुर प्रखण्ड स्थित वी.वी.पैट वेयर हाउस का निरीक्षण किया जाएगा।

ई.वी.एम/वी.वी.पैट वेयर हाउस के निरीक्षण के उपरान्त जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गयी।
     
बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को ध्यान में रखते हुए मतदान केन्द्रों के युक्तिकरण के लिए पूर्व तैयारी करने का अनुरोध किया गया, इसके लिए मतदान केन्द्रों की अद्यतन सूची उपलब्ध कराते हुए अपने स्तर से सभी मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन कराने और इससे संबंधित सुझाव उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया, ताकि युक्तिकरण से पूर्व समय रहते उसपर करवाई की जा सके।

बैठक में राजनीतिक दलों को नगरपालिका उप निर्वाचन के लिए मतदाता सूची तैयारी के क्रम में दावा आपत्ति अवधि की जानकारी दी गई।

बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा इस प्रकार की बैठक विधान सभा एवं प्रखण्ड स्तर पर संबंधित निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी और प्रखण्ड विकास पदाधिकारी द्वारा नहीं करने की शिकायत की गयी और उनके द्वारा बैठक आहूत करने हेतु निदेशित करने का अनुरोध किया गया।
   
इस अवसर पर उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार के साथ-साथ राकपा के जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र मोहन झा, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार झा, राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष गगन कुमार झा, बासपा के जिला अध्यक्ष सुनील कुमार मंडल, राष्ट्रीय जनता दल के अनिल कुमार झा एवं जदयू के जिलाध्यक्ष गोपाल मंडल तथा निर्वाचन शाखा के कर्मीगण उपस्थित थे।