#MNN@24X7 बीती रात शनिवार को उत्तर प्रदेश में उन्नाव स्थित ‘शब्द गंगा शुद्धि अभियान संस्था’ व ‘सृजन साहित्यिक एवं सामाजिक सेवा संस्थान’ द्वारा आयोजित “अन्तर्राष्ट्रीय/राष्ट्रीय साहित्य-कला महोत्सव 2022” में दरभंगा के प्रसिद्ध होमियोपैथिक चिकित्सक सह प्रखर कवि डॉ राजकुमार भारती को’ *चिकित्सा रत्न’* से सम्मानित किया गया । इस अवसर पर उन्हें सादर सम्मानार्थ एक प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट की गई । इसी क्रम मे मधुबनी के राम दयाल महतो को ‘ *सृजन सम्मान* ‘ से नवाजा गया।

दूरभाष पर हुये बातचीत के दौरान डॉ भारती ने बताया कि यह सम्मान लोगों से मिले अपार स्नेह का प्रतिफल है, उनके प्यार के बिना मै यह सम्मान नहीं पा सकता। अत: यह सम्मान पूरे दरभंगा जिले के लोगों को समर्पित है।

उल्लेखनीय है कि स्थानीय सारामोहनपुर निवासी डॉ भारती चिकित्सक के साथ राष्ट्रीय स्तर के कवि भी हैं और देश के हर बड़े- बड़े मंचो पर दो दर्जनों से अधिक बार सम्मानित हो चुके हैं जो जिले के लिये गर्व की बात है ।सम्प्रति वे राष्ट्रीय कवि संगम की मधुबनी इकाई के अध्यक्ष भी हैं।

उनको मिले इस सम्मान से दरभंगा जिले के चिकित्सकों एवं साहित्यकारों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है। इस अवसर पर राष्ट्रीय कवि संगम दरभंगा जिला इकाई के अध्यक्ष ललित झा, सुधीर कुमार सिंह, डॉ चन्द्रमोहन पोद्दार समेत कई शुभचिंतकों ने उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ प्रेषित की है।