#MNN@24X7 बहादुरपुर 6 जून, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) बिहार राज्य कमेटी के आवाहन पर केंद्र की कारपोरेट पक्षी संप्रदायिक तानाशाही सरकार के खिलाफ किसानों खेतिहर मजदूर श्रमजीवी का संघर्ष तेज करने के लिए भी संग्रह अभियान के तहत आज बहादुरपुर प्रखंड के बहादुरपुर देकुली पंचायत मिर्जापुर, देकुली मैं कोष संग्रह अभियान का शुरुआत किया गया।

इस अवसर पर सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा कि देश एक गंभीर संकट के दौर से गुजर रहा है। बढ़ती महंगाई बेरोजगारी से आम लोगों त्रस्त है केंद्र सरकार आम लोगों की समस्याओं को हल करने के बजाय धर्म के नाम पर आपस में लाराकर देश की सर्वजनिक संपत्तियों को मुट्ठी भर पूंजीपतियों के हवाले कर रही है। मोदी शासन के 9 साल जनता की तबाही लुक दमन और नफरत है वह का दौर साबित हुआ है। सरकार शिक्षा स्वास्थ्य सिंचाई मनरेगा सहित अन्य ग्रामीण विकास और कल्याणकारी योजनाओं में लगातार कटौती कर रही है।

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ तथा जनतंत्र एवं धर्मनिरपेक्षता की हिफाजत की लड़ाई में अग्रिम पंक्ति में है। पार्टी दरभंगा जिले के किसान मजदूरों महिलाओं छात्र नौजवानों दलितों के मुद्दों को लेकर लगातार संघर्ष करती रही है पार्टी किसी कारपोरेट और पूंजीपतियों का पैसा स्वीकार नहीं करती है जनता के पास जाकर उसके द्वारा दिए गए चंदे से पार्टी के सांगठनिक एवं आंदोलनत्मक कामों को पूरा करते है। उन्होंने दरभंगा जिले के तमाम किसान मजदूर बुद्धिजीवियों से उदारता पूर्वक कोश संग्रह अभियान में सहयोग करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि महिला पहलवानों के साथ सरकार नाइंसाफी कर रही है। महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। गिरफ्तारी की मांग को लेकर महागठबंधन की ओर से 15 जून को दरभंगा जिले के सभी प्रखंडों पर संयुक्त कार्रवाई होगी। इससे पूर्व 7 जून को सर्किट हाउस परिसर में महागठबंधन की जिला स्तरीय बैठक होगी। जिसमें 15 जून को जिले के प्रखंडों में आयोजित राज्यव्यापी आंदोलन को सफल बनाने की रणनीति पर विचार किया जाएगा। 15 जून को महागठबंधन की ओर से जिले के सभी प्रखंडों में धरना को सफल बनाने के लिए 8 जून को सीपीआईएम जिला कमेटी की बैठक आयोजित की गई है।बैठक में सीपीआईएम राज्य सचिव ललन चौधरी भी मौजूद रहेंगे।

सीपीआईएम नेता गणेश महतो ने कहा कि बहादुरपुर देकुली समेत बहादुरपुर प्रखंड के कई पंचायतों में जल संकट है। अगर जल संकट का निदान नहीं किया जाता है तो सीपीआईएम की ओर से जल संकट की समस्याओं को निदान के लिए आंदोलन शुरू किया जाएगा उन्होंने कहा कि 29 मई से 1 जून तक पार्टी ने जन समस्याओं को लेकर प्रखंड अंचल कार्यालय को ठप किया। अंचल पदाधिकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी के दिए गए आश्वासनों पर अगर अमल नहीं होता है तो पुनः आंदोलन शुरू किया जाएगा। कोश संग्रह अभियान में नीरज कुमार हरिशंकर राम मोहम्मद गुलाब दीप्ति देवी विक्रम बिक्री शाह मनोहर शर्मा राम प्रसाद पासवान पप्पू पासवान आदि ने भाग लिया।