किसी भी प्रकार की गड़बड़ी मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी- कुलसचिव डॉ. घनश्याम राय।

कुल ग्यारह सौ सीटों की तुलना में प्रथम राउंड में कुल चार सौ अठतर नामांकन हुए।

#MNN@24X7 पूर्णिया विश्वविद्यालय, पूर्णिया के क्षेत्राधीन दो अंगीभूत और आठ सम्बद्ध बीएड कॉलेज के प्राचार्यों और विभागाध्यक्षों की बैठक शुक्रवार को कुलसचिव डॉ. घनश्याम राय की अध्यक्षता मे देर शाम तक उनके कार्यालय में हुई। बैठक में सत्र 2023-2025 के प्रथम चक्र में नामांकित छात्रों की कंप्यूटर जनित सूची के साथ सभी प्राचार्यों/विभागाध्यक्षों को उपस्थित होने के लिए पत्र भेजा गया था।

बैठक में सभी आठ संबद्ध बीएड कॉलेजों के प्राचार्य और दो अंगीभूत कॉलेजों के विभागाध्यक्ष उपस्थित थे। उन्होंने प्रथम चरण में नामांकित विद्यार्थियों की सूची उपलब्ध कराई। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि स्पॉट राउंड नामांकन शुरू होने से पूर्व सभी बीएड कॉलेजों के प्राचार्य और विभागाध्यक्षों की बैठक पुनः फिर से विश्वविद्यालय मुख्यालय में आयोजित की जाएगी।

डॉ. बिपिन कुमार सिंह, नोडल अधिकारी, CET-BED, 2023-2025 ने बैठक में स्वागत भाषण दिया। उन्होंने द्वितीय चरण के नामांकन एवं स्पॉट नामांकन के संबंध में अपने विचार रखे। उन्होंने बताया कि 25 मई तक निर्धारित प्रथम चक्र की समाप्ति पर कुल 1100 सीटों की तुलना में कुल 478 नामांकन हुए । कुल 622 सीट रिक्त है।

कुलसचिव डॉ. राय ने नामांकन में पारदर्शिता और नियमन का आदेश दिया। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई गलती पाई जाती है तो ‘डिएफ्लिएट’ करने की कार्रवाई की जाएगी। कई बिंदुओं पर सुझाव आए। कुलसचिव ने कहा कि माननीय कुलपति प्रोफेसर राजनाथ यादव जी से परामर्श और अनुमोदन के पश्चात नियमानुकूल निर्णय लिया जाएगा। सीसीडीसी डॉ एसएन सुमन ने धन्यवाद ज्ञापित किया।