#MNN@24X7 पटना, बिहार की राजधानी पटना से सटे बिहटा प्रखंड स्थित कौड़िया पंचायत के मध्य विद्यालय परिसर में दो महिला टीचर आपस में भिड़ गईं. दोनों गुत्थम गुत्था थीं. एक दूसरे का बाल पकड़कर लात घूंसे चला रहीं थीं. जब तक दोनों में फाइट चलती रही ग्रामीण मूक दर्शक बनकर वीडियो बनाते रहे. बता दें कि दोनों में पहले से विवाद था, ये मामला और तब तूल पकड़ लिया जब क्लासरूम में दोनों के बीच तू-तू मैं मैं शुरू हो गई.

आपस में भिड़ीं महिला टीचर।

दोनों टीचर स्कूल में बच्चों के सामने ही झोंटी-झोटा शुरू हो गया. स्कूल से बाहर निकल खेत के किनारे भी लड़ने लगीं. एक दूसरी महिला टीचर एक टीचर को डंडे से पीट रही थी. फिर चप्पलों से उसे पीटा. इसी बीच किसी ग्रामीण ने पहुंचकर दोनों को छुड़ाया. पटका-पटकी के बीच महिला टीचर दूसरे टीचर के बाल को पूरा दम लगाकर उखाड़ रही थी. अब मारपीट का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

झोंटा-झोटी और चप्पलों से पीटा:-

विडियो में दिख रहा है कि प्रभारी प्रधानाध्यापिका कांति कुमारी को शिक्षिका अनिता कुमारी अपने मां के साथ मिलकर जमीन पर पटक कर लात घूंसा और बाल पकड़कर पीट रहीं हैं. इसी दौरान दूसरी महिला ने भी चप्पल और डंडे से कांति कुमारी की जमकर पिटाई करने लगती है. स्कूल के अंदर हो रही लड़ाई को गांव के कुछ लोगों ने छुड़ा दिया. तो वहीं कुछ देर के बाद फिर से स्कूल के बाहर उठापटक शुरू हो गयी. इन शिक्षकों को ये भी ख्याल नहीं रहा कि उनकी इस मारपीट से बच्चों के ऊपर क्या असर पड़ेगा?

दोनों महिला शिक्षिकाओं के बीच पिछले कई महीनों से विवाद चल रहा था. पांच माह पूर्व भी विवाद हुआ था, जिसको लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और पंचायत के प्रतिनिधियों के बीच बैठक हुई और मामले का निपटारा किया गया था. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से उस वक्त ही मांग किया गया था कि दोनों शिक्षिकाओं को बदली कर दिया जाए ताकि विवाद ना बढ़े.”- राकेश कुमार, मुखिया पति।

विभाग करेगी कार्रवाई:-

वहीं इस संबध में बिहटा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नभेष कुमार ने बताया कि”मामला प्रखण्ड के कौरिया पंचायत के मध्य विद्यालय का जहां दोनों शिक्षिका का निजी विवाद है. इस मामले में उच्च अधिकारी को सूचित किया गया है. जिसके बाद वरीय अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर करवाई किया जाएगा.” गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला नहीं है, ऐसा ही एक मामला कुछ माह पूर्व पटना जिले के विक्रम प्रखंड से भी सामने आया था, जहां एक महिला प्रधानाध्यापिका को महिला शिक्षिकाओं ने स्कूल के कमरे में बंद कर जमकर पिटाई की थी.