#MNN@24X7 उजियारपुर। भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य महावीर पोद्दार ने कहा कि पन्चायत चुनाव के एक बर्ष बीत जाने के बाद भी प्रखंड के किसी भी पन्चायतो में बी पी आर ओ के नकारेपन के कारण किसी भी पन्चायतो में न अनुश्रवन समिति का गठन किया गया है और न ही उप समितियों का। शक्तियों का विकेन्द्रीकरण करने के बदले मुखिया और बी पी आर ओ के नाजायज सांठ गांठ के कारण अबतक क्यों नहीं किया गया अनुश्रवन समिति और उपसमितियो का गठन। कौन है इसका जिम्मेदार बी पी आर ओ को देना होगा जबाब।

उन्होंने कहा कि सरकार के गाइड में स्पष्ट है सभी राजनीतिक दलों के सचिव/अध्यक्ष को लेकर पन्चायत अनुश्रवन समिति का गठन करना है।वहीं सभी वार्ड सदस्यों एवं प्रबुद्ध नागरिकों को लेकर प्रत्येक पन्चायतो सात उप समितियों का गठन किया जाना था। किन्तु मुखिया के मनमानी और बी पी आर ओ के भ्रष्ट रवैये के कारण उप समितियों का गठन नहीं किया गया है जो घोर लोकतंत्र विरोधी सोच है।

उन्होंने कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी महोदय से मांग करते हैं कि अविलंब शिक्षा समिति, स्थाई समिति, सामाजिक न्याय समिति, वित्त एवं अन्केक्षण समिति, लोक स्वास्थ्य एवं अभियन्त्रण समिति सहित अन्य समिति का गठन किया जाय अन्यथा उग्र आन्दोलन भाकपा माले करेगी।