सुविधा शून्य फिर सुविधा के नाम पर मनमाना टैक्स वसूली क्यों- सुरेंद्र।

संपूर्ण नगर परिषद क्षेत्र में जलापूर्ति, सफाई, कूड़ा उठाव, नाला, सड़क, प्रकाश की व्यवस्था हो-माले।

7 अक्टूबर को अस्पताल चौक से जुलूस निकालकर नप कार्यालय का घेराव करेंगे माले कार्यकर्ता।

#MNN@24X7 ताजपुर/समस्तीपुर, 2 अक्टूबर, स्थानीय मुर्गियाचक में सोमवार को भाकपा माले के बैनर तले जनता बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता मों कादीर ने की। मो० रफीक, मो० कादीर, सुखिया खातुन, मोमीना खातुन, रुखसाना खातुन आदि ने बैठक में अपने- अपने विचार व्यक्त किया।

बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा माले के प्रखण्ड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि रेफरल अस्पताल, बाल विकास कार्यालय, पश्चिम मोहल्ला, कर्बला रोड, फलमंडी, आलूमंडी, मोतीपुर वार्ड-26, योगियामठ, बहेलिया टोला आदि की सड़कें पूरी तरह जर्जर है। इन सड़कों पर वर्षा का जल जमाव है। नाला नहीं रहने के कारण कई सड़कों पर घर से निकलने वाला गंदा जल का जमाव है। सफाई, कूड़ा उठाव, जलापूर्ति का घोर आभाव है। बाजार क्षेत्र में प्रकाश व्यवस्था नहीं रहने के कारण व्यवसायियों एवं दुकानदारों को सबेरे दुकान समेटना पड़ता है। दलित- गरीब समेत खेती- किसानी करने वाले की स्थिति भी दयनीय है।

बाबजूद इसके एक वर्ष के टैक्स के बजाय तीन वर्ष का टैक्स देने का दबाब बनाया जा रहा है। कमर्शियल रजिस्ट्रेशन के नाम पर 5500 सौ एवं डोमेस्टिक रजिस्ट्रेशन के नाम पर 2500 रूपये मांगा जा रहा है। इसका न रसीद दिया जा रहा है और न ही विभागीय पत्र दिखाया जा रहा है। इससे नगरवासियों में आक्रोश है। भाकपा माले ने इसे लेकर 7 अक्टूबर को अस्पताल चौक से जुलूस निकालकर नगर परिषद कार्यालय घेराव कार्यक्रम में भाग लेकर घेराव को सफल बनाने की अपील नगर वासियों से की है।