#MNN@24X7 06 मई, पूर्णिया विश्वविद्यालय, पूर्णिया के कुलपति प्रोफेसर राजनाथ यादव एवं कुलसचिव डॉ.घनश्याम राय ने शनिवार को दो परीक्षा केंद्रों पूर्णिया कॉलेज, पूर्णिया और महिला कॉलेज, पूर्णिया में आयोजित द्वितीय प्री-पीएचडी प्रवेश परीक्षा 2022-2023 का निरीक्षण किया। कुलपति ने कहा कि दोनों केंद्रों पर परीक्षा पूरी तरह शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त रही।किसी भी तरह की गड़बड़ियों की शिकायतें नहीं मिली।

कुलसचिव डॉ राय ने बताया कि माननीय कुलपति महोदय ने उन्हें दोंनो परीक्षा केन्द्रों पर फ्लाइंग स्काड्स का कार्य करने की जिम्मेदारी दी थी। कुलसचिव ने दोंनो परीक्षा केन्द्रों का दो दो बार निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि पूर्णिया कॉलेज में कुल 735 परीक्षार्थियों में से 434 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए और 301 अनुपस्थित रहे। वहीं महिला महाविद्यालय, पूर्णिया में कुल 528 परीक्षार्थियों में से कुल 287 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए तथा कुल 241 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

बिहार सरकार के सात निश्चय के तहत ’’आर्थिक हल युवाओं को बल’’ के अंतर्गत बिहार के युवाओं को दिया जा रहा है लाभ।


डॉ राय ने बताया कि किसी भी परीक्षार्थी को प्रतिबंधित वस्तु के साथ परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया गया। कुलपति, कुलसचिव सहित सभी पदाधिकारियों ने दोनों परीक्षा केंद्रों पर कार्यरत सभी कर्मियों को परीक्षा के सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी हैं।