#MNN@24X7 मोतिहारी, पूर्वी चंपारण में राजद अतिपिछड़ा सम्मेलन में हुए हंगामे और मारपीट की घटना ने पार्टी के अंदर के बवाल को धरातल पर ला दिया है. गुरुवार को कार्यक्रम के दौरान आरजेडी के कल्याणपुर विधायक मनोज यादव ने बिना नाम लिए ही खुले मंच से विनोद श्रीवास्तव को धमकी दी. उसके बाद विधायक अपने समर्थकों के साथ दूसरे पक्ष से मारपीट करने लगे.

घटना के बाद विनोद श्रीवास्तव ने मनोज यादव पर कई आरोप लगाए और पत्रकारों से बातचीत के दौरान फूट-फूटकर रोने लगे. मारपीट के बाद मोतिहारी के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी और आरजेडी प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद श्रीवास्तव रोने लगे. रोते हुए मनोज श्रीवास्तव ने पत्रकारों को बताया कि जो भी हुआ वह बहुत अशोभनीय हुआ है.

हॉल में कार्यकर्ता काफी उत्साहित थे. दो चार कार्यकर्ताओं ने मेरे नाम का भी नारा लगा दिया. दरअसल, गुरुवार को गांधी सभागार में आयोजित राजद अतिपिछड़ा जागरुकता सम्मेलन के दौरान जिलाध्यक्ष व कल्याणपुर विधायक मनोज यादव ने विनोद श्रीवास्तव के समर्थकों की जमकर पिटाई कर दी. उसके बाद मनोज यादव ने खुले मंच से चेतावनी दी कि पटना और दिल्ली तक टिकट के लिए दौड़ लगाने वालों को जिला संगठन के लिए कुछ काम करना होगा.

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद भी ऑडिटोरियम के बाहर मनोज यादव और विनोद श्रीवास्तव का आमना-सामना हो गया. इस दौरान बहस भी हुआ और दोनों के समर्थक एक बार फिर से दो-दो हाथ करने को तैयार दिखे, लेकिन स्थानीय नेताओं ने मामला शांत कराया.

लालू यादव परिवार के करीबी माने जाने वाले विनोद श्रीवास्तव हाजीपुर के रहने वाले हैं. वह मोतिहारी लोकसभा और विधानसभा क्षेत्र से राजद के टिकट पर किस्मत अजमा चुके हैं, लेकिन दोनों चुनावों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

इधर वर्ष 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर राजद के खाते में मोतिहारी लोकसभा सीट जाने की पूरी संभावना है. जिस कारण राजद के नेताओं के बीच लोकसभा टिकट को लेकर खींचतान चल रही है. जिलाध्यक्ष व विधायक मनोज यादव भी टिकट के दावेदार हैं और विनोद श्रीवास्तव ने भी इशारों-इशारों में टिकट की अपनी इच्छा व्यक्त कर दी है. जिसका परिणाम कल की घटना को बताया जा रहा है.