#MNN@24X7 समस्तीपुर, गांवों तक बिजली तो जरूर पहुंच गई है, लेकिन बिल इतना ज्यादा आ रहा है कि लोग गांव छोड़कर भाग रहे हैं। विभाग द्वारा गांवों में बिजली का कनेक्शन तक काटा जा रहा है। कई लोगों पर फौजदारी का केस तक कर दिया है। कहना है जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर का। प्रशांत किशोर ने कहा कि बिजली व सड़क में सुधार की बात लोग करते हैं। लेकिन, बिजली आने के साथ बढ़ा हुआ बिल भी आ रहा है। किसी को दो हजार, पांच हजार तो किसी को 10 हजार रुपए तक का बढ़ा हुआ बिल आ रहा है। फिर आप लोक अदालत का चक्कर लगाते रहिए।

अफसरशाही, भ्रष्टाचार और योजनाओं में काटे जाने वाला पीसी से परेशान जनता: प्रशांत।

प्रशांत किशोर ने कहा कि नौ महीने में तीन बड़ी समस्याओं को मैंने गांव-गांव घूम घूमकर देखा है। पहला अफसरशाही से परेशान जनता, दूसरा सरकारी ऑफिस में फैला भ्रष्टाचार और तीसरा सभी सरकारी योजनाओं में काटे जाने वाला पीसी (कमीशन)। कोई सरकारी काम नहीं है, जिसमें भ्रष्टाचार न हो। केंद्र सरकार के काम हो या फिर राज्य सरकार से जुड़े काम, 20 से 30 फीसदी कमीशन काटा जा रहा है।

ग्रामीण सड़कों का हाल लालू जी के जंगल राज जैसा: प्रशांत।

बकौल प्रशांत किशोर, बिहार में एनएच की सड़कें ठीक हैं, लेकिन ग्रामीण सड़कों का हाल लालू जी के जंगलराज जैसी है। लोग टूटी सड़कों पर चलने को मजबूर हैं। बता दें कि वहां प्रशांत किशोर ने लगभग 2500 किलोमीटर तक के सफर को पूरा किया है। वहीं, अभी भी ये पदयात्रा जारी है। इन दिनों प्रशांत किशोर समस्तीपुर में पदयात्रा कर रहे हैं। इस दौरान इनकी एक झलक पाने, इनकी बातों को सुनने और इनसे बात करने का एक मौका पाने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ रहा है।