बिहार के नेताओं ने यहां के लोगों को बेवकूफ बना दिया है, यहां के लोगों को पूरे देश में ‘बिहारी’ कहकर जलील किया जाता है, इस स्थिति को बदलने के लिए खड़े होइए: प्रशांत किशोर।

#MNN@24X7 जन सुराज पदयात्रा के दौरान वैशाली में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जय बिहार का नारा इसलिए लगवा रहे हैं, क्योंकि बिहार के लोगों का आत्मसमान मर गया है। जब हमारे बच्चे बाहर जाते हैं पढ़ने के लिए और मजदूरी करने के लिए तो उनको वहाँ कोई भी गाली दे देता है। जिसका मन होता है वो बिहारी कहकर गाली देता है। पूरे भारत में बिहार के लोगों को बिहारी कहकर जलील किया जाता है। उससे हम लोगों के आत्मसमान पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि क्या बिहार के सारे लोग बेवकूफ हैं? बिहार के लोग बेवकूफ नहीं हैं, यहाँ के नेताओं ने हमको बेवकूफ बना दिया है। बिहार ज्ञान की भूमि रहा है, पूरी दुनिया के लोग पढ़ने के लिए बिहार आते थे। बिहार से पूरे भारत का शासन चलता था, लेकिन आज हमारे बच्चों को पढ़ाई और 10-15 हजार के रोजगार के लिए पूरे देश में दर-दर की ठोकर खाना पड़ रहा है, इसलिए आप से आग्रह कर रहे हैं कि एक बार इस दलों के दलदल से बाहर निकलिए और अपने बच्चों का चेहरा देखकर वोट कीजिए।