#MNN@24X7 दरभंगा, 13 अप्रैल, मतदाता जागरूकता अभियान सह शृंखलाबद्ध मैथिली हास्य-व्यंग्य कवि सम्मेलन के पाँचवें दिन के कार्यक्रम का आयोजन आज जनता उच्च विद्यालय शिवनगर घाट दरभंगा के सभागार में हुआ। मैथिली हास्य-व्यंग्य के शिखर पुरुष डा जयप्रकाश चौधरी जनक जी की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में मतदाताओं को मतदान के प्रति उत्प्रेरित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ छात्राओं द्वारे गाये गये स्वागत गीत से हुआ। आगत अतिथियों का स्वागत प्रधानाध्यापक कौशलेंद्र कुमार ने किया। लोकतंत्र में मतदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए दरभंगा जिला के स्वीप आईकॉन तथा मैथिली के वरिष्ठ गीतकार मणिकांत झा ने कहा कि लोकतंत्र मे हमारे मत का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। उन्होंने कहा कि एक वोट से हार और जीत हो जाती है। इसलिए एक एक मत की कीमत को समझते हुए हर वयस्क नागरिक को मतदान करना चाहिए।

इस अवसर पर आयोजित हास्य-व्यंग्य कवि सम्मेलन मे मणिकांत झा ने स्वरचित पुस्तक से “मतदाता के हम मनेबय यौ ईवीएम बटन दबेबय यौ” तथा वोट केर मौसम छै सुनि लीय बहिना झटसनि चलि दीय जहिना छी तहिना” के सस्वर प्रस्तुति से उपस्थित जनमानस को मतदान के प्रति उत्प्रेरित किया।

विद्यालय के शिक्षक कौशलेश चौधरी ने अपनी हास्य-व्यंग्य रचनाओं से लोगों को गदगुदाते हुए मतदान के लिए जागरूक किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हास्य-व्यंग्य के शिखर पुरुष डा जयप्रकाश चौधरी जनक ने मतदान जागरूकता अभियान हेतु स्वरचित गीत का सस्वर गायन किया जिसे सभी लोगों ने सराहा। जनक जी ने अपने चिरपरिचित अंदाज मे “ एल’ तँ बैसह कल कुशल सँ कहय छियह दू बात , पाँच नमरी सोझ लगतह तैं मे नहि कोनो लाथ” कविता सुनाकर लोगों को लोटपोट होने पर मजबूर कर दिया।

विद्यालय की संगीत शिक्षिका किरण कुमारी ने मतदाता जागरूकता गीत तथा विद्यापति गीत गाकर लोगों की तालियाँ बँटोरी।

शिक्षक सुनील कुमार यादव के धन्यवाद ज्ञापन से कार्यक्रम का समापन हुआ।