#MNN@24X7 हरपुर रेवाड़ी, उजियारपुर 2 नवंबर। विदित हो कि प्रखंड के हरपुर रेवाड़ी पन्चायत के एक दर्जन से अधिक महादलित मनरेगा मजदूरों ने रोजगार गारंटी कानून के तहत उजियार कार्यक्रम पदाधिकारी को काम की मांग को लेकर 30.09.2022 को आवेदन पत्र दिया।

इस काम की मांग को लेकर तननजय प्रकाश, शम्भु राम, रन्जू देवी, पूजा देवी सहित एक दर्जन से अधिक महादलित मनरेगा मजदूरों ने जिला समाहर्ता महोदय समस्तीपुर,उप विकास आयुक्त समस्तीपुर, प्रखंड विकास पदाधिकारी, उजियार पुर, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण समस्तीपुर एवं आयुक्त मनरेगा, आर डी डी पटना को काम की मांग को लेकर आवेदन दिया।

हरपुर रेवाड़ी पन्चायत के रोजगार सेवक ने तननजय प्रकाश सहित अन्य मजदूरों को पत्राचार के माध्यम से सूचित किया कि 22 अक्टूबर 2022 से आपलोगों को मध्य विद्यालय हरपुर रेवाड़ी के चहारदीवारी निर्माण कार्य में काम मिलेगा। उक्त तिथि को सभी मजदूर घन्टो बैठ कर अपने घर लौट गए ।न काम मिला और न ही रोजगार सेवक आये।

सम्पर्क करने पर तननजय प्रकाश को बताया गया कि 25.10.2022 से काम मिलेगा उन्होंने पर्व की दुहाई देकर 02.11.2022से लगातार काम देने का आश्वासन दिया। आज सभी मजदूरों ने काम के लिए हरपुर रेवाड़ी मध्य विद्यालय पर घन्टो बैठे रहे न रोजगार सेवक आये और न ही मजदूरों को मिला काम।

तननजय प्रकाश ने सभी मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा बार बार मजदूरों को काम के लिए बुलाया जाता है और काम नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि महात्मा गाँधी रोजगार गारंटी कानून के तहत हर मजदूरों को साल 100 काम नहीं तो बेरोजगारी भत्ता देने का प्रावधान है जबकि हजारों मजदूर बेरोजगार हैं। आज तक एक भी मजदूरों को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिला। पन्चायत में लाखों रूपये का घोटाला मनरेगा योजना के तहत किया गया। इसकी उच्चस्तरीय जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाय अन्यथा हरपुर रेवाड़ी के मजदूर करेंगे आन्दोलन।