गुलामी से मुक्ति के लिए संख्यानुपात में हो आरक्षण की व्यवस्था – गुरु जी।

#MNN@24X7 झारखंड की राजद रांची के हरमू मैदान में रविवार को राज्य स्तरीय पासवान महासम्मेलन में पासवान समाज के महिला, पुरुष, छात्र, युवा ,भारी संख्या में जुटान हुआ और जनसैलाब का रूप ले लिया, सर्वप्रथम जमुआ के विधायक केदार हाजरा ने दीप प्रज्वलित कर सम्मेलन का उदघाटन किया, जिसके बाद बालिकाओं के द्वारा राष्ट्रगान और स्वागताया गाया और अतिथियों का स्वागत माला पहनवाकर किया गया।

जिला पासवान जनकल्याण समिति के जिलाध्यक्ष, लखेन्द्र पासवान की अध्यक्षता में हुई सभा का संचालन जिला महासचिव जयप्रकाश राम और मनोज कुमार सोनी ने संयुक्त रूप से किया, सभा को विधायक केदार हाजरा पूर्व विधायक जनार्दन पासवान, दलित लेखक व चितक एच एएल दुसाध, तेनुघाट के कार्यपालक देखपिका सत्येन्द्र नारायण पासवान, रामगढ़ के जिला नियोजन पदाधिकारी देवकुमार पासवान, केदार पासवान के साथ साथ ऑल इंडिया पासवान एकता मंच के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता गुरु जी आदि ने मुख्य रूप से सम्बोधित किया।

मुख्य वक्ता देश के जाने माने बहुजन चिंतक गुरु जी ने कहा कि मुलनिवासी, एससी, एसटी, ओबीसी, के लोग अगर महसूस करते है कि आरक्षण को विस्तार की लड़ाई लड़कर ही बहुजनों को गुलामी से मुक्ति दिलाएगा। और संघर्षो के द्वारा बाजी पलटा जा सकता है। गुलामी से मुक्ति के लिए संख्यानुपात में आरक्षण की लड़ाई चप्पे चप्पे में फैलाना होगा, क्योंकि इसी से सामाजिक न्याय मिलेगा और धन दौलत का सामान्य बटवारा होगा. आज दलित पिछड़े समाज का अधिकार छीना जा रहा है संविधान को खत्म करने की साजिश की जा रही है। सरकारी संस्थाओं को पूंजीपतियों के हाथों बेचा जा रहा है आरक्षण को पूरी तरह से समाप्त किया जा रहा है इसलिए पासवान समाज के नेतृत्व में सभी दलित पिछड़े को हक की लड़ाई लड़नी होगी।