आजादी के वर्षों बाद भी दलित पिछड़ों को मानसिक गुलामी से आजाद, सर्वमान्य नेता लालू प्रसाद यादव ने कराया:उदय शंकर यादव।

15 जून से अंबेडकर परिचर्चा गांव-गांव में होगी:जिलाध्यक्ष।

#MNN@24X7 आज 23 मई को राष्ट्रीय जनता दल दरभंगा इकाई का अंबेडकर परिचर्चा कार्यक्रम स्थानीय प्रेक्षागृह लहेरियासराय में,बहादुरपुर,हनुमान नगर तथा गदरभंगा महानगर का संयुक्त रुप से,महानगर अध्यक्ष रामा शंकर सहनी के अध्यक्षता में तथा परिचर्चा प्रभारी पूर्व विधायक भोला यादव जी के उपस्थिति में किया गया। वही अलीनगर में प्रखंड अध्यक्ष चौधरी यादव की अध्यक्षता में तथा सह प्रभारी राजद शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कुमर राय जी के उपस्थिति में परिचर्चा कार्यक्रम संपन्न हुआ।

कार्यक्रम संयोजक जिला अध्यक्ष उदय शंकर यादव ने परिचर्चा को संबोधित करते हुए कहा की बाबा साहब का परिचर्चा से लोगों में काफी जागरुकता आई है।आगामी 15 जून से गांव, मोहल्ला,टोला,कस्बों में भी अनिवार्य रूप से कराया जाएगा अंबेडकर परिचर्चा से जन जागरूकता में बल मिल रही है, प्रथम व तत्कालीन कानून मंत्री अंबेडकर ने अपने समय में जितनी यातनाएं सहकर हिंदुस्तान के बहुजनो को मनुवादियों के कैद से आजाद कराया। लेकिन आजादी के उपरांत दलित पिछडो मानसिक गुलामी से आजाद हिन्दुस्तान के सर्वमान्य नेता लालू प्रसाद यादव जी कराया। समय-समय पर दलित वंचितों को लोकसभा(भगवतीया देवी)विधानसभा, विधानपार्षद (मुन्नी रजक) भेज कर ना केवल कीर्तिमान स्थापित किया बल्कि दलितों को ऊपर उठाने बड़ा मौका दिया।

भोला यादव ने कहा जब-जब दलित पिछड़ों के ऊपर भाजपा साजिश करती है तब-तब लालू यादव जी बहुतजनों के पक्ष में चट्टान की तरह खड़ा हो जाते हैं, लालू जी ने दलितों को ना केवल आवाज दिया बल्कि सत्ता में भी उनकी भागीदारी सुनिश्चित की हमारे दलित भाइयों को युवाओं को नौजवानों को अंबेडकर और लालू यादव जी के कार्यों का परिचर्चा अपने घर में भी करनी चाहिए तभी जाकर हमें पूर्ण स्वराज्य मिल सकेगा।

कुमर राय ने कहा की संविधान,पिछड़ा,दलित विरोधी भाजपा सरकार में भी इन दिनों अंबेडकर का जयंती मनाया जाने लगा है, बड़ी अच्छी सजावट लगाते हैं,अंबेडकर जी का फोटो भी लगाते हैं लेकिन अंबेडकर पर परिचर्चा नहीं करते हैं, इस बात पर दलित भाइयों को विचार करने की जरूरत है।

परिचर्चा कार्यक्रम के अविनाश झा, राजकिशोर झा, झमेली झा, पूर्व पार्षद ज़ुबैर उर्फ भोलू सहीत 4 दर्जन लोगो को जिलाध्यक्ष ने गमछा और माला पहनाकर पार्टी का सदस्यता ग्रहण कराया। मौके पर पूर्व जिला पार्षद अमरेश यादव,सुनीति रंजन दास, मोहम्मद सिराज, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष गुलाम हुसैन चीना, मो० राशिद, विशंभर यादव,पूर्व प्रत्याशी विनोद मिश्र, चंदन यादव,नंदकिशोर यादव,जवाहर यादव,हाफिज मोहिद्दीन आदि ने भी संबोधित किया।