ठेकेदार, चालक, माफिया एवं गोदाम प्रबंधक आदि की मिलीभगत से खाधान्न का बड़े पैमाने पर हेराफेरी- भाकपा माले।

#MNN@24X7 समस्तीपुर, 28 मार्च, समस्तीपुर प्रखंड के जीतवारपुर स्थित सेंट्रल वेयरहाउस के गोदाम में रखे हुए एफसीआई के अनाज की बोरियों को वजन बढ़ाने के लिए भींगाकर डीलर को आवंटित करने के मामले की जांच कर दोषियों पर कारवाई करने की मांग भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने किया है।

मामला उजागर होने के बाद भाकपा माले द्वारा गठित एक जांच दल माले सुरेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में एफसीआई से जुड़े मजदूर, चालक एवं स्थानीय लोगों से अलग-अलग भेंट कर बातचीत की गई।

तत्पश्चात माले नेता ने जांच के दौरान प्राप्त चौंकाने वाले तथ्य कि जानकारी देते हुए कहा कि चालक, गोदाम प्रबंधक, माफिया एवं ठेकेदार की मिलीभगत से बढ़िया अनाज रास्ते में बेच देने, खाली बोरा वापस ले लेने, गोदाम के अंदर बोरा खोलकर बढ़िया अनाज निकाल लेने एवं पुनः बोरा में पहले से खरीद कर रखे गये घटिया एवं फर्श पर गिरे गंदे, कंकड़-पत्थर युक्त अनाज डाल देने, वजन बढ़ाने को अनाज को पानी से भींगाकर डीलर को आवंटित करने, कम वजन करने जैसे गड़बड़ी करने का आश्चर्यजनक मामला सामने आया है। यह पीडीएस उपभोक्ताओं के साथ अन्याय है। उन्होंने मामले की उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने अन्यथा आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है।