करीब चार दशक से बसे शाहपुर के गरीबों पर अतिक्रमण वाद चलाने के बदले बंदोबस्ती की अनुशंसा करें सीओ -माले

#MNN@24X7 बहादुरपुर,(दरभंगा) 12 मई, बहादुरपुर प्रखंड के सिमरा नेहालपुर पंचायत के लालशाहपुर के मृत रोड़ पर करीब 4 दशक से बसे दलित -महादलित भूमिहीनों पर बहादुरपुर अंचलाधिकारी द्वारा अतिक्रमण वाद चलाए जाने के खिलाफ भाकपा(माले) बहादुरपुर प्रखंड कमिटी के बैनर तले सैकड़ों पीड़ित परिवार ने बहादुरपुर अंचल मुख्यालय पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व भाकपा(माले) के प्रखंड सचिव बिनोद कुमार सिंह, पूर्व प्रमुख हरि पासवान, शिवन यादव, अमित पासवान,भरत राम, मोहन राम आदि ने किया। प्रदर्शनकारियों ने सीओ की गाड़ी को घेरकर जमकर नारेबाजी किया।

प्रखंड अंचल परिसर में भरत राम की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए भाकपा (माले) के बहादुरपुर प्रखंड सचिव बिनोद कुमार सिंह ने कहा कि दबंग भू माफिया लोग हाईकोर्ट का सहारा लेकर गरीबों को उजाड़ने में लगे हैं लेकिन बिहार सरकार वर्षो से बसे हुए गरीबों का एक विस्तृत सर्वे के आधार पर वास-आवास का नया कानून बनाने को लेकर चुप हैं। सरकार के चुप्पी के खिलाफ लड़ाई तेज होगा।

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व प्रमुख हरि पासवान ने कहा कि दरभंगा मुजफ्फरपुर की पुरानी सड़क जो नया रोड बनने के बाद मृत हो गया। आबा जाही दशकों से बंद है।इस मृत सड़क के किनारे सैकड़ों दलित गरीब परिवार दशकों से बसे हैं। पूरी बस्ती आबाद है।आंगनबाड़ी केंद्र, जल-नल,बिजली और चपाकाल की सुविधाओं से लैस बस्ती की आबादी करीब 1000 है।जमीन का चरित्र बदल गया है।इसलिए बसे परिवारों के नाम जमीन की बंदोबस्ती की अनुशंसा अंचलाधिकारी करें। सभा को उमेश पासवान सिताराम राम रेखा देवी फुल कुमारी देवी ने भी संबोधित किया।