#MNN@24X7 दरभंगा, आज दिनांक 12 मई, को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दरभंगा के कार्यकर्ता ने ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में छात्रों के समस्या का समाधान को लेकर पूर्णत: तालाबंदी किया।

वही अभाविप प्रदेश सह मंत्री उत्सव पराशर ने कहा कि विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार, पीएचडी परीक्षा घोटाला और विश्वविद्यालय के चरमराए हुए व्यवस्था को लेकर दिनांक 11 मार्च 2023 को एक दिवसीय धरना का आयोजन किया था तथापि मिथिला विवि के कुलपति के द्वारा अपनाए गए तानाशाही रवैया और छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों के हनन के विरोध मे विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा आज तालाबंदी किया गया और यह आवाहन किया गया जब तक कुलपति छात्र के समक्ष आकर उनके समस्या का समाधान नहीं करेंगे तब तक अनवरत आंदोलन जारी रहेगा, जब भी छात्र अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत होते है विश्वविद्यालय के कुलपति समेत आला अधिकारी समस्या समाधान के बजाए भाग जाते हैं या तो विश्वविद्यालय परिसर ही नही आते हैं। यह छात्र हित के लिए चिंतनीय है अतः निवेदन है महामहिम से की छात्र हित को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय के ऐसे पदाधिकारी पर उचित संज्ञान ले ।

वहीं जिला संयोजक आशुतोष गौरव ने कहा कि मिथिला विवि प्रशासन के द्वारा छात्रों के साथ जो आंख मिचौली का खेल खेल रहा है वह ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा जिस तरह से डाटा सेंटर के और कुशल कर्मचारियों के द्वारा छात्रों को प्रमोट और फेल कर दलाली का अड्डा बना हुआ है यह ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगा।

वही नगर मंत्री अमित शुक्ला ने कहा कि ABVP जब भी छात्र से जुड़े समस्या को लेकर आंदोलन करती है वे बात करना उचित नही समझते हैं।कल 13 सूत्री मांगों को लेकर विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय में एकदिवसीय धरना दी और कुलपति से मिलकर उन समस्यायों के निवारण के लिए वार्तालाप करना चाहिए था परंतु वे बात नही किये पूर्व में भी जब भी आंदोलन ABVP किया है सभी विवि प्रशासन कैंपस छोड़ चले जाते हैं आज भी जब विश्वविद्यालय बंद किया गया तो दोनों गायब थे इसलिए ABVP सोमवार से आंदोलन लगातार करेगी जब तक VC स्वंय आकर छात्रों से जुड़े हरेक मुद्दा पर बात कर कब तक उसका निष्पादन होगा उसका आश्वासन न दे।

मौके पर नगर सह मंत्री रवि यादव ने बताया कि कुलपति छात्रहित से जुड़े मुद्दे को लेकर आखिर क्यो आंदोलनरत ABVP कार्यकर्ता से वार्तालाप नही करते हैं शायद वे डरते हैं छात्र से बातचीत के दौरान कही उनके भ्र्ष्टाचार का पोल न खुल जाए या खुद को तानाशाह समझते हैं लेकिन ABVP उनको छोड़ने वाली नही है उनको बातचीत कर समस्याओं का समाधान करना ही पड़ेगा।

मौके पर विश्वविद्यालय संगठन मंत्री दीपक कुमार मिश्रा,विकास झा,प्रिंस कुमार,अनिस श्रीवास्तव,मणिकांत कुमार,श्रीकांत सहनी, राजन कुमार समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।