विज्ञान के क्षेत्र में दरभंगा सहित राष्ट्रीय स्तर के पहचान में डॉ वर्मा का है नाम-प्रिंस।

#MNN@24X7 दरभंगा 14 जनवरी। मिथिलांचल के मशहूर वैज्ञानिक, देश-विदेश में दरभंगा व मिथिलांचल की नाम रौशन करने वाले पदमश्री मानस बिहारी वर्मा के नाम से दरभंगा में बने नवनिर्मित तारामंडल का नामकरण हो। उक्त बाते आइसा जिला अध्यक्ष प्रिंस राज,जिला सचिव मयंक कुमार यादव ने एक प्रेस विज्ञ्पति जारी करते हुए है।

आइसा नेता ने कहा है कि डॉ वर्मा गांव-समाज और स्कूलों में वैज्ञानिक सोच समझ विकसित करने के अभियान के वे अद्वितीय योद्धा थे। समाज के अंदर एक वैज्ञानिक दृष्टिकोण कैसे पैदा हो। समाज कैसे विकसित बने इसको लेकर उन्होंने समाज मे भीतर काफी मेहनत किया। तारा मंडल भी एक वैज्ञानिक सोच व दिशा के बारे में बताता है।और वैज्ञानिक सोच को विकसित करता है।

आगे आइसा नेता ने कहा की देश के मिसाइल वैज्ञानिक और राष्ट्रपति कलाम के अनन्य सहयोगी डॉ वर्मा मिथिला के ऐसे सपूत थे जिन्हें पूरा देश जानता है! डॉ मानस बिहारी वर्मा के नाम पर हो तारामंडल का नामकरण इसको लेकर आइसा हस्ताक्षर अभियान चलाकर डीएम- सीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

आइसा नेता ने समाज के प्रगतिशील, बुद्धिजीवी, छात्र-नौजवना से अपील किया है की इसको लेकर समाज के भीतर एक अभियान चलाकर समाज को जागृत करने की जारूरत है।