कुलसचिव प्रोफेसर मुश्ताक़ अहमद ने जूस पिलाकर सौहार्दपूर्ण वातावरण में समाप्त कराया अनशन।

#MNN@24X7 ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के पीजी गणित विभाग में पदस्थापित तृतीय वर्गीय वरीय कर्मी सरोज कुमार चौधरी ने पत्र के द्वारा 13. 03. 2023 को विश्वविद्यालय को दिये अपनी सूचना के आलोक में पदोन्नति की मांग को लेकर गत 20 मार्च से आमरण अनशन पर थे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने उनके मांग पत्र के आलोक में बिहार सरकार के उच्च शिक्षा निदेशक को 17 मार्च को ही सूचित किया था। वहीं आज भी पुनः स्मारित करते हुए सूचित किया है। ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार द्वारा 2019 ईस्वी से ही शिक्षकेतर कर्मियों की प्रोन्नति पर रोक लगा दी गई है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर सुरेन्द्र प्रताप सिंह के निर्देशानुसार कुलसचिव प्रोफ़ेसर मुश्ताक अहमद, सीनेट सदस्य डॉ बैद्यनाथ चौधरी, कुलानुशासक प्रो अजयनाथ झा तथा उप कुलसचिव प्रथम डा कामेश्वर पासवान आदि ने अनशन स्थल पर जाकर सरोज चौधरी से सकारात्मक वार्ता किया और विश्वविद्यालय द्वारा सरकार से जो भी पत्राचार द्वारा पहल हुई, उनसे उन्हें अवगत कराया गया, जिनसे संतुष्ट होते हुए अपना आमरण अनशन समाप्त करने पर सहमत हुए।

कुलसचिव प्रोफेसर मुश्ताक अहमद ने आज अपराह्न 2:00 बजे उन्हें जूस पिलाकर अनशन को समाप्त कराया और कर्मचारी संघ के प्रति अपना आभार व्यक्त किया कि उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन की मजबूरी को समझा। कुलसचिव ने कहा कि राज्य सरकार से दिशा- निर्देश प्राप्त होते ही विश्वविद्यालय पदोन्नति की दिशा में त्वरित कार्यवाही करेगा।
इस अवसर पर शंकर प्रसाद सिंह, दशरथ यादव, शंकर यादव, नंदकिशोर मेहरा, विश्वनाथ ठाकुर, संजीव कुमार, पवन कुमार मिश्र, कुंदन कुमार, अरुण सिंह तथा योगेन्द्र पासवान आदि उपस्थित थे।