#MNN@24X7 दरभंगा, 30 जुलाई, जिलाधिकारी दरभंगा के कार्यालय कक्ष में जिलाधिकारी दरभंगा राजीव रौशन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार द्वारा संयुक्त रुप से प्रेस ब्रीफ़िंग करते हुए दरभंगा में शांतिपूर्ण एवं भाई-चारे के साथ मोहर्रम पर्व संपन्न होने के अवसर पर सम्पूर्ण जिले वासियों को हार्दिक बधाई दी।
 
जिलाधिकारी ने कहा कि मोहर्रम का त्यौहार जिले में पूर्णत: शांति पूर्ण माहौल में आपसी भाईचारे के साथ सद्भाव पूर्वक मनाया गया, इसके लिए जिले के सभी जनप्रतिनिधि, सभी मीडिया कर्मी एवं आम नागरिक धन्यवाद के पात्र हैं।
 
उन्होंने कहा की दरभंगा के आम नागरिक, जिन्होंने अफवाह पर ध्यान न देकर इस पर्व को शांति व सौहार्द के साथ संपन्न कराने में योगदान दिये हैं, वे सभी धन्यवाद के पात्र हैं।
 
उन्होंने इंटरनेट चालू करने के प्रश्न पर कहा कि जिले में शांति व्यवस्था कायम है। इसलिए नेटवर्क बंद करने की अवधि में विस्तार नहीं किया गया है, 30 जुलाई को 4:00 बजे के बाद इंटरनेट सेवा चालू हो जाएगा।
 
उन्होंने कहा कि इंटरनेट चालू होने पर किसी भी पूर्व घटित घटना को ट्विस्ट करके अफवाह फैलाने वालों पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।
  
उन्होंने संवाददाताओं को भी इस तरह की सूचना प्राप्त होते ही अवगत कराने को कहा।
  
ताजिया जुलूस के अखाड़े में खेल प्रदर्शन के दौरान लगी चोट पर प्रश्न करने पर उन्होंने कहा कि इस तरह की सूचना प्राप्त हुई है, एक बच्ची  को भी चोट लगने की सूचना मिली है, जो अब ठीक है, इन घटनाओं की समीक्षा की जाएगी। जिन्होंने भी जुलूस के लिए प्राप्त अनुज्ञप्ति में निर्दिष्ट शर्तों का उल्लंघन किया है, उन्हें भविष्य में लाइसेंस देने पर भी पुनः विचार किया जाएगा।
   
उन्होंने कहा कि मोहर्रम के अवसर पर जहाँ कहीं भी छोटी सी छोटी घटना भी घटित हुई है उस पर संज्ञान लेकर उसकी समीक्षा की जाएगी और प्रयास किया जाएगा कि भविष्य में इस तरह की घटना का पुनरावृत्ति न हो।पूर्व घटित घटना के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जो लोग भी घटना में संलिप्त या दोषी पाए जाएंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
  
संवाददाताओं को संबोधित करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक ने शांतिपूर्ण एवं भाई चारे के साथ मोहर्रम पर्व संपन्न होने के अवसर पर जिले के सभी नागरिकों का धन्यवाद ज्ञापन किया।
  
उन्होंने कहा कि प्रशासन की व्यवस्था सभी जगह अच्छी थी, जिले में शांति व्यवस्था कायम है। संवेदनशील स्थलों पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति अभी रहेगी।
  
उन्होंने कहा कि पहले की घटना में भी जो लोग दोषी हैं, उनका वीडियो फुटेज है और उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी। अगर किसी को लगता है कि वह निर्दोष है तो वह साक्ष्य प्रस्तुत करें, उस पर विचार किया जाएगा।
  
उन्होंने कहा कि जो लोग भी शांति व्यवस्था भंग करने या अफवाह फैलाने में अपनी भूमिका निभाई है उन पर भी कारवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वाले के लिए पुलिस विभाग का साइबर सेल कार्यरत है, जो कोई भी शांति व्यवस्था भंग करने के लिए अफवाह फैलाने की कोशिश करेगा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।