#MNN@24X7 दरभंगा, 25 जनवरी। दरभंगा प्रमंडल के आयुक्त कार्यालय सभागार में आयुक्त मनीष कुमार की अध्यक्षता में 13 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर उपस्थित पदाधिकारियों एवं कर्मियों को सभी निर्वाचनों में बिना किसी प्रभाव व प्रलोभन के निर्भीक होकर निष्पक्ष मतदान करने की शपथ दिलाई।
     
आयुक्त महोदय ने शपथ दिलाने के पूर्व कहा कि हमारा भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। यह देखा जा रहा है कि विगत निर्वाचनों में हमारा मतदान का प्रतिशत अपेक्षाकृत कम रहा है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए सबकी भागीदारी आवश्यक है। सभी निर्वाचनों में  सभी मतदाता बिना किसी प्रभाव व प्रलोभन के  निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें, यही इस कार्यक्रम का उद्देश्य है।
  
इस अवसर पर उन्होंने शपथ दिलाते हुए कहा कि- “हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।”