बीसीए एवं बीसीए हेतु 30 जून तक आवेदन, 7- 8 जुलाई को परीक्षा, 21 से 28 जुलाई तक नामांकन तथा अगस्त 3 अगस्त से होगा वर्गारंभ।

#MNN@24X7 दरभंगा, सी एम कॉलेज, दरभंगा में संचालित स्ववित्त पोषित बीबीए एवं बीसीए कोर्स के सत्र 2023- 24 में नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डा अशोक कुमार पोद्दार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार इंटर 45 प्रतिशत अंकों के साथ कला, वाणिज्य या विज्ञान से पास कोई भी छात्र महाविद्यालय से ₹600 नगद या डीडी के माध्यम से आवेदन फॉर्म एवं प्रोस्पेक्टर्स प्राप्त कर 30 जून, 2023 तक नामांकन हेतु आवेदन कर सकते हैं। नामांकन लिखित तथा साक्षात्कार के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट एवं आरक्षण नियमों के तहत लिया जाएगा।

प्रधानाचार्य ने बताया कि दोनों कोर्सों में 60- 60 सीटें निर्धारित हैं। महाविद्यालय में बीबीए की लिखित परीक्षा 7 जुलाई को तथा साक्षात्कार 14 जुलाई को होगी, जबकि बीसीए की लिखित परीक्षा 8 जुलाई को तथा साक्षात्कार 15 जुलाई को होगी। उन्होंने बताया कि दोनों कोर्सों का मेरिट लिस्ट 19 जुलाई को प्रकाशित होगा तथा दोनों कोर्सों में नामांकन 21 से 28 जुलाई के बीच होगी। इन कोर्सों के वर्गारंभ 3 अगस्त, 2023 से प्रारंभ होंगे।

बीबीए के कोऑर्डिनेटर प्रो डी पी गुप्ता ने बताया कि इन कोर्सों के लिए महाविद्यालय में प्लेसमेंट की व्यवस्था की जाती है। दोनों कोर्सों का वर्ग महाविद्यालय में प्रातः कालीन होते हैं। वहीं बीसीए के कोऑर्डिनेटर डा ललित शर्मा ने बताया कि बीसीए में नामांकन के लिए छात्रों के इंटर परीक्षा में एक विषय के रूप में गणित होना अनिवार्य है।