भाकपा(माले) ने एन -एच 57 पर पप्पू खां के 4 महीने से जेल में होने के सवाल को लेकर समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री के गुजरते काफिले के समक्ष किया जमकर नारेबाजी।

समाधान यात्रा के दौरान बेकसूर माले नेता पप्पू खां के 4 महीने से जेल में होने को संज्ञान लें मुख्यमंत्री – अभिषेक कुमार।

आक्रोश के बावजूद शांतिपूर्ण रूप से ही पप्पू खां के गिरफ्तारी के सवाल को रखा हैं:- शनिचरी देवी।

#MNN@24X7 दरभंगा, 12 जनवरी। इंसाफ मंच के जिला सचिव सह भाकपा (माले) के युवा नेता मकसूद आलम पप्पू खां का रजवाड़ा कांड में 4 महीने से जेल में बंद होने सहित 9 सूत्री मांग पत्र के साथ कल से एन -एच -57 के किनारे बिजली में चल रहे अनिश्चितकालीन धरना के आज दूसरे दिन सैकड़ों लोगों के साथ एन-एच 57 पर खड़ा होकर समाधान यात्रा के दौरान सकरी से दरभंगा आने के दौरान मुख्यमंत्री के काफिले समक्ष जमकर नारेबाजी कर पप्पू खां को अविलंब रिहा करने की मांग किया।

इस प्रतिवाद कार्यक्रम का नेतृत्व भाकपा(माले) राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार, ऐपवा जिला सचिव शनिचरी देवी व किसान महासभा के नेता केशरी कुमार यादव ने किया। इस दौरान मुख्यमंत्री के काफिले के गुजरने से पहले से ही सड़क पर मानव श्रृंखला बनाकर झंडा बैनर के साथ नारेबाजी कर रहें थे।”पप्पू खां 4 महीने से जेल में क्यों, मुख्यमंत्री जवाब दो,” “समाधान यात्रा में मुख्यमंत्री गरीबों को न्याय देना होगा” “दरभंगा पुलिस हाय हाय।” ” “पप्पू खां को रिहा करो” ” माले नेता अशोक पासवान को बरी करो” आदि नारा लगा रहे थे।

इस दौरान सदर थानाध्यक्ष प्रदर्शनकारियों को लगातार रोकने व मांग पत्र को जिला में पहुंचाने की बात दोहराते रहे थे। मुख्यमंत्री के काफिला के गुजरने के दौरान नारा लगाते हुए माले नेता अभिषेक कुमार के नेतृत्व में रोड़ के बीच में बने डिवाइडर के पास पहुंच गए और मुख्यमंत्री ने देख कर हाथ हिलाकर अपना अभिनंदन किए।

काफिला गुजरने के बाद डोमू राम की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) के राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार ने कहा कि हमारा उद्देश्य मुख्यमंत्री के काफिला को रोकना नहीं बल्कि दरभंगा पुलिस ने जिस तरह बेकसूर पप्पू खां को पिछले चार महीने से जेल में रखे हुए को मुख्यमंत्री के समझ रखना और दरभंगा में सरकार की हो रही किरकिरी से अवगत कराना था। इस काम को इस भीषण ठंड में सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतर कर दे दिया गया हैं। मुख्यमंत्री जरूर ही पप्पू खां के 4 महीने से जेल में होने को संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करेंगे। अगर उचित कार्रवाई नहीं हुआ तो आर -पार की लड़ाई होगी।

सभा को संबोधित करते हुए ऐपवा के जिला सचिव शनिचरी देवी ने कहा कि आक्रोश होने के बाद भी हमने संयम का परिचय दिए हैं प्रशासन सरकार जल्द माले नेताओं को बरी करें। किसान महासभा के जिला उपाध्यक्ष केशरी कुमार यादव ने कहा कि न्याय -इंसाफ की आवाज को दबाने से पुलिस बाज आए।

सभा को सूर्यनारायण शर्मा, शत्रुधन पंडित, त्रिवेणी यादव, डोमु राम, मो हामिद, मो जफर, कलीम नदाफ, दिनेश सहनी, विमला देवी, प्यारे जी, सकिला खातून आदि ने भी संबोधित किया। बाद में इंसाफ मंच प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद के नेतृत्व में भाकपा(माले) का प्रतिनिधि मंडल ने सर्किट हाउस में मिलकर मांग -पत्र सौंपा। नेयाज अहमद के साथ भाकपा(माले) नेता देवेंद्र कुमार, रंजन सिंह, मो जमशेद आदि शामिल थे।