पूर्वी चम्पारण। जिला के जीप नियोजन इकाई में 2014 के बाद 08 वर्षो के लम्बे अन्तराल पर माध्यमिक/उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालयो के लिए 147 पदों पर शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया।ममता राय, अध्यक्ष, जिला परिषद्, की अध्यक्षता में महात्मागांधी सभा भवन जिला परिषद्, पूर्वी चम्पारण में माध्यमिक/उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालयो के लिए जिन अभ्यर्थियो का चयन शिक्षक पद पर हुआ, उन्हे नियुक्ति पत्र दिया गया।

जिले में कुल माध्यमिक विद्यालयो के लिए 405 पद तथा उच्च माध्यमिक विद्यलयो के लिए 651 पदो की रिक्ति थी परन्तु माध्यमिक विद्यालयो में कुल 405 के विरूद्ध सामाजिक विज्ञान में 46, विज्ञान में 19, शारीरिक शिक्षा में 4, संस्कृत में 06, हिन्दी में 01, उर्दू में 03, अंग्रजी 03, संगीत में 05, गणित में 19, कुल- 106 का नियोजन तथा उच्च माध्यमिक में कुल 651 रिक्ती के विरूद्ध लेखाशास्त्र में 03, जन्तु विज्ञान में 04, हिन्दी में 01, इतिहास में 19, सामाज शास्त्र 01, गृह विज्ञान 01, राजनीतिक विज्ञान 02, अर्थशास्त्र 04, कम्प्यूटर विज्ञान में 06 कुल- 41 का नियोजन किया गया।

इस प्रकार माध्यमिक/उच्च माध्यमिक में 1056 के विरूद्ध 147 शिक्षक नियुक्त किये गये। ममता राय, अध्यक्ष, जिला परिषद ने कहां कि शिक्षको की बहाली इस नियोजन इकाई में 2014 के बाद 08 वर्षो के अन्तराल पर किया गया जो जिले के लिए एक बड़ी उपलब्धी है। नियोजन लम्बित रहने से जिले के विद्यालयो में शिक्षको की कमी के कारण शिक्षा व्यवस्था अवरूद्ध हो गया था लेकिन जिले वासियो के सहयोग, अभ्यर्थियो के समर्थन, नव पदस्थापित अपर समाहर्ता-सह-मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, पूर्वी चम्पारण के साकारात्मक प्रयास एवं जिला परिषदीय कर्मियो के मेहनत से शिक्षको का नियोजन सफलता पूर्वक किया गया। इसके लिए उन सभी को जिला परिषद् की ओर से बहुत-बहुत शुभकामना।

शिक्षको को नियुक्ति पत्र देते हुए जिला परिषद्, अध्यक्ष ने कहा कि तय समय के पूर्व विद्यालयो में योगदान कर पूरी ईमान्दारी एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ विद्यालयो में शिक्षक पठन-पाठन की व्यवस्था को सुचारू करें। पारदर्शिता पूर्ण नियुक्ति के लिए गीता देवी, मा0 उपाध्यक्ष, जिला परिषद्, शिक्षा समिति के अध्यक्ष, ईश्वरचन्द मिश्र, लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण एवं ग्रामीण स्वच्छता समिति के अध्यक्ष, सदफ खानम तथा संजीव कुमार सिंह, विशेष आमंत्रित सदस्य ने माननीय अध्यक्ष को बधाई दिया।

इस मौके पर उपस्थित अपर समाहर्ता-सह- मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी,जिला पंचायती राज पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(स्थापना), जिला परिषद् के सम्मानित सदस्यगण उपस्थित थे।