दरभंगा-30 सितम्बर आज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) जिला कार्यालय में महागठबंधन के घटक दलों (राजद, सीपीआई, सीपीएम, भाकपा माले, हम) की बैठक सीपीआई के जिला सचिव नारायण जी झा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें माले कार्यालय पर पुलिस छापेमारी की घोर निंदा की गई तथा असंवैधानिक तौर पर की गई छापेमारी में संलिप्त पदाधिकारियों पर अविलंब कार्रवाई की मांग की गई। वही गरीब जनतओ के घरों के उजाड़ने की कार्रवाई पर अविलंब रोक लगाकर बेघर हुए लोगों के लिए जमीन व घर की प्रबंध करने की मांग की गई।

बैठक में महागठबंधन नेताओं ने कहा कि जिला प्रशासन हाईकोर्ट के आदेश की आड़ में रजवाडा, कटैया, पोखराम रामटोला, सढवाडा के गरीब जनता के ऊपर बुलडोजर चला रही है। जबकि सरकार का आदेश है कि बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए हुए गरीबों के घरों को नहीं उजाड़ा जाएगा। लेकिन फिर भी गरीबों के घरों पर बुलडोजर चल रहा है। वही दरभंगा शहर में आयुर्वेद कॉलेज अस्पताल को विकसित करने के नाम पर बरसों से आवासित लोगों को उजाड़ने की साजिश चल रही है इसके खिलाफ प्रतिरोध का भी निर्णय लिया गया।

वही बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला प्रशासन के द्वारा गरीबों के उत्पीड़न को लेकर महागठबंधन के नेता अभिलंब मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व विभाग के वरीय पदाधिकारी को अवगत करवाएंगे। वही 4 अक्टूबर को राजवाड़ा, कटैया, जाले, पोखराम गांव में उजाडे गए गरीबों के स्थल का मुआयना महागठबंधन के नेता करेंगे तथा 6 अक्टूबर को डीएम एसएसपी से मिलकर उजाडे गए गरीबों को वैकल्पिक व्यवस्था की मांग करेंगे। वही बैठक में नगर निगम चुनाव पर भी गंभीरता पूर्वक चर्चा करते हुए वाम जनवादी प्रगतिशील उम्मीदवार को जिताने का आम नागरिकों से अपील की गई।

बैठक में राजद के जिला अध्यक्ष उमेश राय, सीपीआई के सहायक जिला मंत्री राजीव कुमार चौधरी, राम नरेश राय, कार्यकारिणी सदस्य रामचंद्र साह, भाकपा माले के जिला सचिव बैजनाथ यादव, सीपीआईएम के जिला मंत्री अविनाश ठाकुर ‘मंटू’, हम सेकुलर के प्रदेश महासचिव आरके दत्ता, सीपीआईएम के जिला सचिव मंडल सदस्य दिलीप भगत, गोपाल ठाकुर, जिला स्थाई समिति के सदस्य प्रिंस राज, सीपीआई के जिला कार्यकारिणी सदस्य शरद कुमार सिंह, जिला परिषद सदस्य हर्षवर्धन राठोर आदि उपस्थित थे।