उत्तरी बिहार उद्यान समिति, दरभंगा के द्वारा आयोजित 30वी पुष्प प्रदर्शनी मे आज चित्रांकन प्रतियोगिता मे 19 स्कूलो ने भाग लिया.बच्चों की संख्या काफी उत्साहवर्धक थी. 532 बच्चों ने इसमें भागीदारी थी.ग्रुप A के बच्चो को अपने पसंद के फलों की टोकरी को प्रदर्शित करना था. ग्रुप बी में गांव का प्राकृतिक दृश्य और ग्रुप सी के सीनियर बच्चों को स्वच्छ दरभंगा और स्वस्थ्य दरभंगा का परिदृशय उकेरना था.

बच्चों ने काफी उत्साह पूर्वक इसमें भाग लिया बच्चों के साथ उनके अभिभावक स्कूल के शिक्षक आदि मौजूद थे इस कार्य के कार्यक्रम के संचालक संयोजक राघवेंद्र कुमार थे .

करीब 300 से अधिक ग्रुपों में बटें हुए पौधों को अलग-अलग स्थान पर के द्वारा सजाया गया था और इनमें 273 प्रतिभागियों के बीच प्रतियोगिता रही.

अति विशिष्ट वैज्ञानिकों और शिक्षाविदों के द्वारा अपने अनुभव और दृष्टि के तुलनात्मक अध्ययन से के द्वारा पौधों को में 300 से अधिक ग्रुपों में विभक्त विभिन्न प्रदर्शो को लक्ष्मेश्वर पब्लिक लाइब्रेरी के प्रांगण में सुशोभित ढंग से सजाया गया और आगंतुकों के सुविधा को ध्यान में रखकर अलग-अलग आकर्षक केंद्र बनाए गए हैं.

बिहार की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनी मे बेंगलुरु के लालबाग, कश्मीर के शालीमार बाग जैसा परिदृश्य और नजारा देखने को मिल रहा है. विगत 15 दिनों की निरंतर मेहनत से बहुत आकर्षक ढंग से स्टेज को सजाया गया है जो देखते ही बनता है.

सीजनल फ्लावर में क्वीन ऑफ द शो डॉक्टर नीरज प्रसाद, किंग आफ द शो श्री मति रचना बैरोलिया, प्रिंस आफ द शो बिनोद कुमार पंसारी, प्रिंसेस आफ द शो अविनाश आनंद बने.

कल अपराहन 11:00 बजे शहर के गणमान्य व्यक्तियों के द्वारा जिसमें विधायक संजय सरावगी एवं अन्य सम्मानित व्यक्तियों के द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया जाएगा.