TET प्रारंभिक शिक्षक संघ (TPSS) के जिला इकाई का पुनर्गठन।
TET प्रारंभिक शिक्षक संघ (TPSS) के जिला अध्यक्ष बने बब्लू यादव।
————————-
#MNN@24X7 दरभंगा। आज दिनांक 3.12.2022 को स्थानीय एम०एल०एकेडमी स्कूल लहेरियासराय के सभागार में TET प्रारम्भिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष संजीत भारती, प्रदेश महासचिव आलोक रंजन, प्रदेश सचिव शैलेन्द्र राय, प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार, एवं समस्तीपुर जिला कोषाध्यक्ष सुभाष कुमार की उपस्थिति में TSS (TET शिक्षक संघ), दरभंगा का विलय TPSS (TET प्रारंभिक शिक्षक संघ) में हुआ। डाॅ राजेन्द्र प्रसाद के जयन्ती पर उन्हें याद करते हुए प्रदेश अध्यक्ष संजीत भारती ने माल्यार्पण किया ।

निवर्तमान जिलाध्यक्ष मोहन मुरारी की अध्यक्षता में TPSS जिला कार्यकारिणी का गठन किया गया। मंच का संचालन मो0 अब्दुल्लाह ने एवं स्वागत संबोधन प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार द्वारा किया गया। बबलू यादव TPSS, दरभंगा के नए जिलाध्यक्ष बने एवं दरभंगा के सभी TET शिक्षकों की इस मांग के प्रति अपना आभार जताया।

विपिन कुमार यादव के नेतृत्व में टी०एस०एस शिक्षक संघ का विलय टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ (TPSS) में किया गया। टीईटी शिक्षकों के हितार्थ किए इस कार्य का अनुमोदन प्रदेश सचिव शैलेंद्र राय द्वारा किया गया मोहन मुरारी जी के संबोधन के साथ जिला कार्यकारिणी की बैठक में जिला इकाई पुनर्गठन का प्रस्ताव लाया गया जिसमें जिला कार्यकारिणी सदस्यों एवं सदन की सर्वसम्मति से बबलू यादव को जिला अध्यक्ष,महासचिव चंदन कुमार, मोहन मुरारी को संयोजक, विपिन यादव को वरीय उपाध्यक्ष तथा अमरदीप चौधरी ,एवं पवन कुमार उपाध्यक्ष चुने गए।

पृथ्वी चंद्र प्रकाश तथा नवीन मिश्र का चुनाव सचिव पद के लिए किया गया। धर्मेन्द्र कुमार साह को कोषाध्यक्ष एवं राजीव झा तथा ओमजी मिश्र को जिला प्रवक्ता चुना गया। अखिलेश मिश्र एवं राकेश कुमार को सोशल मीडिया प्रभारी बनाया गया। जिला के 13 सदस्यों की कमेटी के साथ ही महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा शिक्षिका आभा रानी को तथा महासचिव पूजा कुमारी को चुना गया।

नए निर्वाचित प्रतिनिधियों के संबोधन के बाद नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष श्री बबलू यादव द्वारा समारोह के समापन संबोधन में टीईटी शिक्षकों के समक्ष उत्पन्न चुनौतियों, प्रखंड एवं जिला स्तर की समस्याओं के समाधान के साथ भविष्य की कार्य योजनाओं पर प्रकाश डाला गया। शिक्षकों को आर्थिक एवं भयादोहन के प्रति सचेत रहने की बात कही गई शिक्षकों के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की गई।

मंच संचालन शैलेन्द्र राय तथा कार्यक्रम संयोजन नीरज कुमार द्वारा किया गया। विभिन्न प्रखंडों के सैकड़ों शिक्षकों ने अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम को सफल बनाया।