#MNN@24X7 दरभंगा, प्रदेश में बढ़ते करोना संक्रमण के मामले को देखते हुए आज डीएमसीएच में प्रिंसिपल डॉ केएन मिश्रा अधीक्षक डॉ अलका झा व डॉक्टरों की टीम द्वारा मॉक ड्रिल किया गया। सर्व प्रथम डीएमसीएच अधीक्षक व प्रिंसिपल ने ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लिया व वहां के खामियां के बारे में जानकारी ली। इसके पश्चात उन्होंने कोरोना आईसीयू पहुंचकर बेड व दवा की जानकारी वहां मौजूद डॉक्टरों की टीम से ली गई। वार्ड में पहुंच शौचालय सहित बेड की जानकारियां बारीकी से लेते हुए कई दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।

मौके पर प्राचार्य डॉक्टर के एन मिश्रा ने बताया कि राज्य सरकार के आदेश पर हमने 25 बेड का आईसीयू तैयार कर रखा है। जिसके 16 वेड में वेंटीलेटर लगा हुआ है। हमारे सभी व्यवस्था फंक्शनिंग में है। मॉकड्रिल मे किसी भी तरह का कोई खामी नहीं पाई गई।

उन्होंने कहा कि दरभंगा जिला में अभी तक कोई करोना का केस डिडेक्ट नहीं हुवा है।अगर इस तरह का कोई भी मामला संज्ञान मे आता है तो हमारी पूरी डॉक्टरों की टीम 24 घंटा इस वार्ड में उपलब्ध है।ऑक्सीजन प्लांट में कुछ खामियां है जिसके बारे में राज्य सरकार के स्तर पर सूचना दे दी गई है। मगर जितने ऑक्सीजन की जरूरत है मेरे पास पर्याप्त मात्रा में वार्डों में ऑक्सीजन मौजूद हैं। इसलिए हम लोग को किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है, बस थोड़ी सी सावधानी बरतने की जरूरत है और पूरी डीएमसीएच की टीम सेवा के लिए हमेशा तत्पर हैं।