#MNN@24X7 गोंडा। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष व कैसरगंज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त मोर्चा खोल दिया है।इस मोर्चे में वो खिलाड़ी भी शामिल हैं,जो नंदिनी नगर स्थित कुश्ती स्टेडियम में नेशनल चैंपियनशिप खेलने आए हैं।हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के कई खिलाड़ी बिना मैच खेले ही वापस जा रहे हैं।

खिलाड़ियों ने कहा कि हम स्वेच्छा से मैच नहीं खेल रहे हैं।दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे भाई-बहनों के समर्थन में बिना खेले वापस जा रहे हैं।खिलाड़ियों ने कहा कि हम पहले दिल्ली जंतर-मंतर पर जाएंगे, उसके बाद घर चले जाएंगे।

बता दें कि नंदिनी नगर में शनिवार से नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता होनी है।इस नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए महाराष्ट्र, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश समेत कई प्रदेशों के खिलाड़ी आए हुए हैं।शुक्रवार को सांसद बृजभूषण शरण सिंह इन खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे थे।इस दौरान बृजभूषण ने नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता की तैयारी का जायजा लेते हुए कहा था कि कई एथलीट मेरे साथ हैं।

दिल्ली के जंतर-मंतर पर कुश्ती के खिलाड़ियों के चल रहे धरने के बीच गोंडा में नेशनल सीनियर रैंकिंग मीट में पहुंचे हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के खिलाड़ी वापस जा रहे हैं। मीडिया से बातचीत में इन खिलाड़ियों ने कहा कि इनका मनोबल पूरी तरीके से गिर चुका है और यहां की व्यवस्थाएं भी नेशनल लेवल प्रतियोगिता के स्तर की नहीं है।खिलाड़ियों ने कहा कि हमें अपने सीनियर्स के साथ खड़ा होना है और हम किसी भी कीमत पर नहीं रहेंगे, यहां से वापस जाकर जंतर मंतर पर अपने सीनियर खिलाड़ियों का साथ देंगे और फेडरेशन के खिलाफ बैठेंगे।

खिलाड़ियों ने कहा कि इस मीट में सबसे अधिक खिलाड़ी हरियाणा से आते हैं,लेकिन इस बार जिस तरीके के गंभीर आरोप लगे हैं, उसके मद्देनजर खिलाड़ी हम इस मीट में मुकाबला नहीं करना चाहते। खिलाड़ियों ने कहा कि पहले हरियाणा-पंजाब-हिमाचल के लगभग 5000 खिलाड़ी आते थे, लेकिन इस बार सिर्फ 1200 खिलाड़ी आए हैं, वह भी अब वापस जा रहे हैं।

बताते चलें कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज शुक्रवार भी कुछ नहीं बदला। 10 बजते-बजते जंतर-मंतर पर खिलाड़ियों का जमावड़ा लगने लगा।कुश्ती के खिलाड़ी धरने पर बैठ गए और मुकाबला फिर आगे बढ़ गया। प्रतीत हो रहा है कि कुश्ती खिलाड़ियों की ये लड़ाई लंबे समय तक चलेगी, क्योंकि कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह इस्तीफा देने को तैयार नहीं हैं‌।बृजभूषण शरण सिंह पर खेल मंत्रालय के रेड सिग्नल का कोई खास असर नजर नहीं आ रहा है। गुरुवार आधी रात तक केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ हुई खिलाड़ियों की बैठक से भी बर्फ नहीं पिघली है।बृजभूषण शरण सिंह अपना कदम पीछे हटाने को राजी नहीं और कुश्ती के खिलाड़ी हक की इस लड़ाई में हार मानने को तैयार नहीं हैं।

बृजभूषण शरण सिंह जिस तरीके से राजनीति करते रहे हैं,उसी तरीके से कुश्ती वाले इस नए अखाड़े में भी कर रहे हैं।सूत्रों के मुताबिक बृजभूषण आसानी से झुकने वाले नहीं हैं। खेल मंत्रालय चाहता है बृजभूषण इस्तीफा दें,लेकिन बृजभूषण ने इस्तीफा देने से इंकार कर दिया है।खेल मंत्रालय जांच समिति के गठन की तैयारी में है तो वहीं बृजभूषण ने 22 जनवरी को कुश्ती संघ की बैठक बुलाई है।बृजभूषण हर वो बात कर रहे हैं जो कोई भी मंझा हुआ नेता ऐसी स्थिति में नहीं करेगा। बृजभूषण का कहना है कि मैं जांच के लिए तैयार हूं,जिससे चाहे जांच करा लें, मैं बेकसूर हूं,मुझे फंसाया जा रहा है,मेरे खिलाफ साजिश हो रही है,पार्टी का वफादार हूं।