#MNN@24X7 बिहार सरकार के उच्च शिक्षा निदेशालय के निदेशक प्रोफेसर रेखा कुमारी के पत्रांक 15/डी 1-11/2022-1346, पटना दिनांक:25.04.2023 द्वारा निर्गत पत्र के आलोक में 26 अप्रैल,2023 को विभाग में वेतन/पेंशन पुनरीक्षण के फलस्वरूप पूर्णिया विश्वविद्यालय पूर्णिया में कार्यरत शिक्षकेत्तर कर्मियो एवं सेवानिवृत्त शिक्षक/शिक्षकेत्तर कर्मियो के बकाये वेतनान्तर/पेंशनान्तर के भुगतान हेतु विश्वविद्यालय से प्राप्त मांग विवरणी की समीक्षा हेतु कुलसचिव सहित संबंधित अधिकारियों को बुलाया गया था।

बुधवार को विभाग में उच्च शिक्षा निदेशालय के निदेशक प्रोफेसर रेखा कुमारी की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक में पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ घनश्याम राय, वित्त पदाधिकारी अरबिंद कुमार मिश्रा एवं पेंशन बजट सह लेखा पदाधिकारी सुनील कुमार उपस्थित हुए। विभाग की ओर से सहायक शहनवाज ने बिन्दुबार समीक्षा की।

शिक्षक नेता ने उप मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन।


समीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय द्वारा के बी झा कॉलेज, कटिहार और आर एल कॉलेज माधवनगर,पूर्णिया में कार्यरत/ सेवानिवृत्त शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मियो से संबंधित मुद्दों को बिन्दुबार साक्ष्यों को अभियुक्ति कॉलम में मंतव्य के साथ प्रस्तुत कर विभाग को पूर्ण रूपेण संतुष्ट कराया गया। विभाग ने समीक्षोपरांत उपर्युक्त मुद्दों को सामंजस्य के पश्चात भविष्य में इससे संदर्भित विवादों को समाप्त करने का आश्वासन दिया।