सारण में प्रशांत किशोर का बड़ा बयान, बोले – मंत्री का बेटा मंत्री और विधायक का बेटा विधायक बन रहा है, लेकिन आपका बेटा गुजरात में मजदूर बन रहा है।

#MNN@24X7 मढ़ौरा / अमनौर, सारण, 27 मार्च,जन सुराज पदयात्रा के 177वें दिन की शुरुआत सारण के मढ़ौरा प्रखंड अंतर्गत मढ़ौरा नगर पंचायत स्थित मढ़ौरा चीनी मिल मैदान में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ मढ़ौरा नगर पंचायत से पदयात्रा के लिए निकले। आज जन सुराज पदयात्रा हसनपुरा, नौतन, मनोरपुर झाकरी, अपहर होते हुए अमनौर प्रखंड अंतर्गत धरहरा खुर्द पंचायत के धरहरा मठिया स्कूल मैदान में जन सुराज पदयात्रा शिविर में रात्रि विश्राम के लिए पहुंची।

आज प्रशांत किशोर सारण के अलग-अलग गांवों में पदयात्रा के माध्यम से जनता के बीच गए। उनकी स्थानीय समस्याओं को समझ कर उसका संकलन कर उसके समाधान के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करने की बात कही। दिनभर की पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर 3 आमसभाओं को संबोधित किया और 6 पंचायत के 9 गांवों से गुजरते हुए 14 किमी की पदयात्रा तय की।

मंत्री का लड़का मंत्री बनता है, विधायक का लड़का विधायक बनता है और आपका लड़का गुजरात में मज़दूर बनता है : प्रशांत किशोर।

जन सुराज पदयात्रा के दौरान सारण के अमनौर में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में दल कैसे बनता है ये तो आपको पता है। जो दल बनाता है वो उस दल का नेता हो जाता है और उसके बाद उसका बेटा उस दल का नेता बन जाता है। जो उस दल का समर्थन करते हैं वो जीवन भर उस दल का झंडा उठाकर घूमते हैं। जैसे नेता के बच्चों में ही सारी समझदारी है। विधायक का बेटा विधायक बनता है, मंत्री का बेटा मंत्री बनता है और बिहार का लड़का सूरत में जाकर मजदूर बनता है। इस दुर्दशा से निकलना है तो अपने लिए नहीं अपने बच्चों के लिए आपको खड़ा होना पड़ेगा। एक नई व्यवस्था बनाने में आपको अपना कंधा लगाना पड़ेगा। वोट आप जिसको देना चाहते हैं, उसको दीजिए। लेकिन वोट दीजिए अपने बच्चों के भविष्य के लिए, उनकी पढ़ाई और रोजगार के लिए। अगर आप वोट जाति, धर्म, नाली – गली पर देंगे तो जिस दुर्दशा में आप रह रहे हैं, उससे बाहर आपको कोई नहीं निकाल सकता है।

कांग्रेस, लालू और नीतीश ने बिहार के विकास के लिए जो भी किया हो, उसके बाबजूद बिहार आज देश का सबसे पिछड़ा राज्य है: प्रशांत किशोर।

जन सुराज पदयात्रा के दौरान सारण में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जो नेता आज सत्ता में हैं वह कहते है कि मैंने काम किया है। जो विपक्ष में हैं वो कहते हैं कि काम नहीं हो रहा है। लेकिन मैं आप से कहता हूँ कि मान लीजिए जो सत्ता में रहा है उसने काम किया है। अगर हम ये मान लेते हैं कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में कुछ काम किया होगा। लालू जी ने भी अपने राज में सामाजिक न्याय का काम किया होगा ‘जैसा लालू जी दावा करते हैं कि उन्होंने गरीबों और वंचितों को आवाज दी है’। मान लेते हैं कि नीतीश कुमार और भाजपा की सरकार ने भी कुछ विकास कर दिया है। अगर सबने काम किया है, लेकिन फिर भी बिहार की दुर्दशा के बारे में सब को पता है कि बिहार आज देश का सबसे ज्यादा गरीब, पिछड़ा, अशिक्षित और सबसे ज्यादा बेरोजगारी वाला राज्य है। कोई भी आम आदमी इस बात को बता सकता है कि पिछले 40-50 सालों से बिहार जिस रास्ते पर चल रहा है उससे बिहार को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है।