उजियारपुर सांसद नित्यानंद राय अपने 10 वर्षों के सांसद निधि, उपयोग एवं कराये गये विकास कार्य का रिपोर्ट जारी करें- सुरेंद्र

#MNN@24X7 समस्तीपुर, 1 अप्रैल, एक ओर विकास के लिए तरसता रहा उजियारपुर वहीं दूसरी ओर लौटता रहा केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय का सांसद निधि राशि। एक रिपोर्ट के हवाले से सोमवार को उक्त आशय की जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेंद्र सिंह ने दी।

माले नेता ने कहा कि उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र में सड़क, नाला, प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्र, विद्यालय भवन, स्टेट नलकूप, पुस्तकालय, विद्यालय एवं महाविद्यालयों का भवन एवं मूलभूत सुविधा, नहर निर्माण, दलसिंहसराय, मुसरीघरारी एवं ताजपुर में नेशनल हाईवे पर औभरब्रीज निर्माण, सार्वजनिक शौचालय आदि क्षेत्र में काम करने की जरूरत थी। इसके लिए सांसद निधि का राशि भी आवंटित हुआ लेकिन केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने सांसद निधि खर्च करने में उदासीनता दिखाई। फलत: राशि लौट गया।

उन्होंने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि वित्तीय वर्ष 2019-2020 में केंद्र गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय को 5 करोड़ रूपये सांसद निधि का आवंटित किया गया। तय समय के अंदर उन्होंने 2 करोड़ 36 लाख रूपये ही खर्च कर सके। बाकी करीब ढ़ाई करोड़ रुपए लौट गया। ठीक इसी प्रकार वित्तीय वर्ष 2020-2021, 2021-2022, 2022-2023, 2023-2024, 2024-2025 में भी कथित तौर पर उपयोगिता के आभाव में सांसद निधि लौट जाने की जानकारी है। माले नेता ने इस पर नित्यानंद राय से रिपोर्ट जारी करने की मांग की है।

माले नेता ने बकौल ठेकेदार कहा कि क्षेत्र में विकास योजना के क्रियान्वयन में मोटी राशि कमीशन मांगें जाने के चक्कर में ठेकेदार कार्य कराने को राजी नहीं हुए और राशि लौट गया। यह इस क्षेत्र के साथ अन्याय है और इस अन्याय का बदला 2024 में क्षेत्र की जनता नित्यानंद राय सांसदी छिनकर लेगी।