ताजपुर/समस्तीपुर 2 अक्टूबर, बंगरा थानाक्षेत्र के सरसौना चौर स्थित डियूराटेक सिमेंट फैक्ट्री में सोमवार को दोपहर एक ड्राईवर का हाईबा से कुचलकर मौत हो गई।

स्थानीय आदमी की मौत की खबर सुनते ही घटना स्थल की ओर बड़ी संख्या में लोग जाने लगे। डियूटी पर तैनात गार्ड ने रोकने की कोशिश की लेकिन लोग जबरदस्ती अंदर घूसकर मृतक को देखने पहुंच गये। इस दौरान घटना को कवर करने जा रहे पत्रकारों को भी रोक दिया गया।

मौके पर तैनात बंगरा पुलिस ने बताया कि हाईबा संख्या- बीआर 6 पीएफ 9741 का ड्राईवर सिमेंट मेटेरियल लदे हाईबा संख्या- बीआर 6 पीसी 9741 को बैक करा रहा था। इसी दौरान उस पर चक्का चल गया।

अनहोनी रोकने को कई थानों की पुलिस बुलाया गया। बंगरा थाना की पुलिस ने मृतक की पहचान मनियारी थाना मुजफ्फरपुर के मो० अब्दूलहक के बेटे मो० यूनिस बताया। घंटों इंतजार के बाद जब मो० यूनिस के परिजन घटना स्थल पर पहुंचकर शव को देखा तो मो० यूनिस का शव होने से इनकार कर दिया। परिजन ने बताया कि मो० यूनिस 65-70 साल के हैं जबकि मृतक 30-35 साल का है। इससे पुलिस की परेशानी बढ़ गई।

इधर आक्रोशित लोगों को समझाते स्थानीय मुखिया मनोज राय देखे गये। उन्होंने कहा की हाईबा बैक कराने में पिछला चक्का से मौत होती, शव तो बीच वाले चक्का से कुचला पड़ा है। यह हाईबा से कुचलकर मौत नहीं हत्या है और घटना को मोड़ देने के लिए शव का प्लांट किया गया है। इस बीच पुलिस ने शव उठाने की कोशिश की जिसे स्थानीय लोगों ने परिजन के आने तक शव उठाने से रोक दिया। सरसौना के ही एक व्यक्ति ने कहा कि दो ड्राईवर के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया और इसी में ड्राईवर की हत्या कर दी गई। घटना को लेकर जितनी मुंह उतनी बातें हो रही है।

भाकपा माले के प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने घटना को संदिग्ध बताते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने स्थानीय लोगों के हवाले से कहा है कि फैक्ट्री में इससे पहले भी कई घटना हुई है जिसे फैक्ट्री संचालक रफादफा कर दिया है। इसलिए स्थानीय लोग संचालक पर भरोशा को तैयार नहीं है। माले नेता ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रूपये मुआवजा देने, फैक्ट्री संचालक की मनमानी पर रोक लगाने अन्यथा आंदोलन चलाने की घोषणा की है। खबर भेजे जाने तक घटना स्थल पर शव पड़ा है। शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। स्थानीय लोग परिजन के आने पर शव उठाने की बात पर अड़े है। मौके पर कई थानों की पुलिस कैम्प कर रही है।