#MNN@24X7 समस्तीपुर, 4 नवंबर, 4-5 नवंबर को बेतिया के बापू सभागार में आहुत खेग्रामस का 7वां बिहार राज्य सम्मेलन में भाग लेने को शनिवार को समस्तीपुर से 130 प्रतिनिधियों का जत्था ट्रेन से रवाना हुआ।

जत्था का नेतृत्व कर रहे खेग्रामस जिला सचिव जीवछ पासवान एवं जिला अध्यक्ष उपेंद्र राय ने कहा कि सम्मेलन में मोदी सरकार के मनरेगा मजदूरी घोटाला, मंहगाई, बेकारी और नफरत की राजनीति को मुद्दा बनाया जायेगा। बिहार की गठबंधन सरकार से भी तमाम भूमिहीनों- अनाधिकृत बसावट का सर्वे कर नया वास आवास कानून बनाने की मांग उठाई जायेगी। 2 सौ यूनिट फ्री बिजली, 3 हजार रुपए मासिक वृद्धा पेंशन के साथ दलित-गरीबों के बच्चों के गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का सवाल भी उठेगा। सम्मेलन का मुख्य नारा “दलित-गरीब को जगाना है-भाजपा को 2024 में भगाना है” दिया गया है। झंडे, बैनर से पटे बेतिया शहर के बापू सभागार में राज्य भर के 2 हजार से अधिक प्रतिनिधि पहुंचकर मजदूर विरोध भाजपा सरकार के खिलाफ बिगुल फूकेंगे। सम्मेलन का उद्घाटन भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव का० दीपंकर भट्टाचार्य करेंगे।

जत्था में भाकपा माले के सुरेंद्र प्रसाद सिंह, खेग्रामस के सुरेश कुमार, शंकर महतो, कैलाश सिंह, सुशील कुमार, रुपा देवी, अशोक कुमार, राजू राय, श्रवण महतो, चंदेश्वर राय, अर्जुन भगत, अर्जुन दास, मो० मकसूद, राम प्रीत पासवान, रामभरोस राम, छट्ठू प्रसाद, शिवजी राय, सुदामा देवी, रामगणेश राय, देवेंद्र ठाकुर समेत 130 कार्यकर्ता- नेता शामिल हैं।