#MNN@24X7 दरभंगा, बिहार के तारीखी शिक्षण संस्थान सी०एम० कॉलेज, दरभंगा की अवकाश प्राप्त अंग्रेजी विभाग की शिक्षिका प्रो० जीनत फातिमा और डॉ० इमाम आजम, पूर्व शिक्षक उर्दू विभाग, सी०एम० कॉलेज, दरभंगा वर्तमान रीजनल डारेक्टर मानू कोलकाता के निधन पर कॉलेज परिवार की ओर से प्रो० मुश्ताक अहमद, प्रधानाचार्य सी०एम० कॉलेज की अध्क्षता में एक शोक सभा का आयोजन हुआ जिसमें दोनो दिवंगत आत्मा के कार्यों को याद करते हुए उनके प्रति शोक व्यक्त किया गया।

प्रो० अहमद ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि प्रो० जीनत फातिमा अंग्रेजी की शिक्षिका थीं लेकिन उन्हें फरेन्च के साथ साथ उर्दू और फारसी पर भी महारत हासिल थी। 1996 से अवकाश प्राप्ति 2017 तक इसी कॉलेज में रहीं। वहीं डॉ० इमाम आजम मिथिला विश्वविद्यालय की सर्विस में 1996 में आए और उनकी प्रथम पोस्टिंग आर०एन० कॉलेज, पडौल में हुई फिर 2000 से 2005 तक उर्दू विभाग सी०एम० कॉलेज में रहे। प्रो० अहमद उर्दू के बेलौस आशिक थे । उनकी एक दर्जन से अधिक पुस्तकें इसकी साक्षी है।

उन्होंने कहा कि उनके निधन से न केवल उनके परिवार का बल्कि उर्दू जबान व अदब का एक बड़ा इल्मी खसारा है। सभी शिक्षकों एवं कर्मियों ने इन दोनों दिवंगत आत्मा की शांति केलिए दो मिनट का मौन रख कर श्रधांजली दी।