बार-बार संदिग्ध गतिविधियों की सूचना पर कारवाई करने से कतराती रही पुलिस प्रशासन, इसलिए राजनीतिक कनेक्शन की भी जांच हो– सुरेंद्र प्रसाद सिंह।

भगवा आपराधिक गतिविधियों का केंद्र बने अवैध नर्सिंग की संपूर्ण क्रियाकलाप की जांच आर्थिक अपराध इकाई से हो- दीपक यदुवंशी।

पीड़ित नर्स के साथ महिला प्रतिनिधियों की विशेष साक्षात्कार की व्यवस्था कराएं जिला प्रशासन-नीलम देवी।

#MNN@24X7 समस्तीपुर, 13 सितंबर भाकपा माले राज्य कमिटी द्वारा गठित तीन सदस्यीय जांच दल क्रमशः ऐपवा जिला सह सचिव नीलम देवी, आइसा जिला उपाध्यक्ष दीपक यदुवंशी एवं भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह आदि ने मुसरीघरारी थाना के गंगापुर में 11 सितंबर की रात घटित रेप की कोशिश के दौरान पीड़िता द्वारा रेपिस्ट का प्राईवेट पार्ट काट दिये जाने की बहुचर्चित घटना की जांच करने घटना स्थल पर पहुंची। टीम ने स्थानीय नथुनी राय, गोविंद कुमार यादव, सुरेंद्र सदा आदि ग्रामीणों से मिलकर एवं घटना स्थल पर जाकर मामले की जानकारी प्राप्त किया। चिकित्सक के मकान सह अस्पताल का भी मुआयना किया।ग्रामीणों ने बताया कि अस्पताल के नाम पर भगवा वस्त्र में यहां संदिग्ध गतिविधियां चलती थी।

तत्पश्चात उन्होंने शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि बेगुसराय के तेघरा थाना निवासी स्व० रामभजन सिंह के पुत्र सह फर्जी चिकित्सक पुत्र डा० संजय कुमार संजू मुसरीघरारी थाना के गंगापुर स्थित अलता चौर में सुनसान जगह पर लंबा-चौड़ा पक्का मकान बनाकर करीब 10 वर्षों से रहते हैं। उनके वायरल पोस्ट एवं ग्रामीणों के अनुसार वे हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री, एनजीओ स्वास्तिका फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के राष्ट्रीय सचिव के पद समेत अन्य कई धार्मिक संगठन के पद पर विराजमान हैं। वे एससी, एसटी एवं मुस्लिमों के खिलाफ सोशल साईट्स से लेकर पेपर एवं क्षेत्र में नफरती अभियान चलाकर लोगों को गुमराह करते रहे हैं। अक्सर दाढ़ी बढ़ाकर रखना एवं हमेशा भगवा वस्त्र में रहते हैं। वे रसुखदार प्रवृत्ति के हैं। वायरल पोस्ट में वे पिस्टल, लेडी गार्ड एवं बंदूक भी रखते हैं।

11 सितंबर की रात अपने मकान में संचालित प्राइवेटआर बी एस अस्पताल में दो-तीन दोस्तों के साथ शराब पार्टी के बाद अपने ही नर्स को रेप करने लगा। इस दौरान नर्स ने अपने को बचाने के उद्देश्य से आपरेशन ब्लेड से चिकित्सक का प्राईवेट पार्ट काट दिया एवं भागकर बगल के जनेरा खेत में छुपकर 112 पर जान पर खतरा बता कर फोन किया। 112 की मुसरीघरारी पुलिस टीम मोबाइल लोकेशन के आधार पर पीड़िता को बरामद कर थाने ले गई जहां वे रेप के दौरान चिकित्सक का प्राईवेट पार्ट काटने की पूरी जानकारी दी। मुसरीघरारी पुलिस तत्काल छापेमारी कर चिकित्सक एवं दो और व्यक्ति एक वैशाली जिले के बलिगांव थाना अंतर्गत दीघा फतेहपुर निवासी भख्कन प्रसाद गुप्ता के पुत्र सुनील कुमार गुप्ता एवं समस्तीपुर जिला के बंगरा थानांतर्गत वाजिदपुर सरसौना निवासी राजेश्वर सिंह के पुत्र अवधेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस को मौके पर आधा बोतल शराब, पीड़िता द्वारा प्रयुक्त ब्लेड, खून लगी लुंगी, एक पैंट एवं तीन मोबाइल फोन भी बरामद किया है।

भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य सह समस्तीपुर ऐपवा जिला अध्यक्ष बंदना सिंह ने रेपकांड की निंदा करते हुए इसे समस्तीपुर एवं चिकित्सा सेवा को शर्मशार करने वाली घटना बताते हुए इस गिरोह को स्पीडी ट्रायल चलाकर सख्त सजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर पूर्व की सूचना पर पुलिस प्रशासन कारवाई की होती तो यह घटना नहीं घट पाती। उन्होंने सुसंगठित भगवा परिवार की संपूर्ण क्रियाकलाप की जांच आर्थिक अपराध इकाई से कराने, पीड़ित नर्स के साथ महिला प्रतिनिधियों की विशेष साक्षात्कार की व्यवस्था जिला प्रशासन से कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रशासन अगर तत्काल सख्त कारवाई नहीं करती है और कृत कारवाई से जनता को अवगत नहीं कराती है तो आंदोलन तेज होगा।