परिवादियों के फरियाद का यथाशीघ्र समाधान हेतु अधिकारी दे सर्वोच्च प्राथमिकता-जिलाधिकारी।

#MNN@24X7 दरभंगा, 20 सितंबर जिलाधिकारी दरभंगा राजीव रौशन ने अपने कार्यालय कक्ष में परिवादियों से उनकी समस्यायों को सुना,समाधान भी किया एवं शेष आवेदन को संबधित पदाधिकारीयों को त्वरित निष्पादन करने का निर्देश भी दिया।

उल्लेखनीय है कि प्रत्येक सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को 1:00 बजे अपराह्न से जनता का दरबार आयोजित किया जाता है। इसके अलावा भी जिलाधिकारी प्रत्येक दिन आम जनता से मिलते हैं उनके समस्याओं का समाधान करते हैं। विधि सम्मत कार्यों को समाधान का भरपूर प्रयास करते हैं।
जिलाधिकारी के पास आज लगभग 30 से अधिक परिवादी अपनी समस्या की समाधान के लिए उपस्थित हुए।

जनता दरबार में समाज कल्याण विभाग, नगर निगम, शिक्षा विभाग, पंचायती राज विभाग, ग्रामीण विकास, सामान्य प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग,नगर एवं आवास विभाग एवं आदि के मामलों का निष्पादन किया गया।

जिलाधिकारी ने न केवल परिवादियों की शिकायतों को सुना, बल्कि कई शिकायतों के त्वरित निष्पादन किये तथा शेष आवेदनों को यथाशीघ्र समाधान करने के लिए उपस्थित अधिकारियों / मोबाइल के माध्यम से दिए महत्वपूर्ण निर्देश।

सदर प्रखंड के परिवादी शेखर कुमार द्वारा बताया गया कि आयुष्मान कार्ड रहने के बावजूद भी दरभंगा चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में बच्चे की इलाज में आयुष्मान कार्ड को नहीं माना।

जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को नियमानुकूल कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के अंदर निष्पादन करने के निर्देश दिए। साथ ही इलाज के दौरान अस्पताल के द्वारा जो राशि ली गई है,वापस कराने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार बिरौल प्रखंड के एक परिवादी ने मनरेगा योजना से संबंधित जॉब कार्ड धारक को रोजगार हेतु आवेदन दिया।

जिलाधिकारी ने उप विकास आयुक्त को नियमानुकूल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर नगर आयुक्त राकेश कुमार गुप्ता, उप विकास आयुक्त चित्रगुप्त कुमार,अपर समाहर्ता राजस्व नीरज कुमार दास,अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था राकेश रंजन, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी बालेश्वर प्रसाद जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस, डीआरडीए निदेशक, सहायक निदेशक जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी संजय कुमार,आईटी प्रबंधक पूजा चौधरी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।