28 सितंबर से अंचल-प्रखंड-मनरेगा कार्यालय पर शुरू होगा अनिश्चितकालीन धरना- सुरेंद्र।

आय प्रमाण-पत्र, भूमि, आवास, समावेशी जमीन सर्वे करने, प्रीपेड मीटर पर रोक, 2 सौ यूनिट बिजली फ्री होगा मुख्य मांग।

ताजपुर/समस्तीपुर 21 सितंबर प्रखंड में मनरेगा योजना भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ गया है। कहीं वृक्षारोपण तो कहीं फर्जी पोखड़ा निर्माण एवं उड़ाही तो कहीं सोख्ता निर्माण आदि मद की राशि में बंदरबांट जारी है। मजदूरों के स्थान पर ट्रेक्टर, जेसीबी आदि का इस्तेमाल किया जा रहा है। योजना के दौरान प्राक्कलन का बोर्ड तक नहीं लगाया जाता है। इसके खिलाफ 28 सितंबर से भाकपा माले के साथ मिलकर खेग्रामस अंचल-प्रखंड-मनरेगा कार्यालय पर शुरू करेगी अनिश्चितकालीन धरना। उक्त आशय की घोषणा अपने अध्यक्षीय संबोधन में खेग्रामस के प्रखंड सचिव प्रभात रंजन गुप्ता ने शनिवार को रहीमाबाद के बहादुरनगर में खेग्रामस प्रखंड कमिटी की बैठक को संबोधित करते हुए किया।

बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा माले प्रखंड सचिव प्रसाद सिंह ने कहा कि 22 अगस्त को करीब 6 सौ 72 हजार से कम का आय प्रमाण-पत्र, भूमिहीन को वासभूमि, कच्चा मकान वाले को पक्का मकान का फार्म भरकर अंचल में जमा किया था लेकिन आज तक प्रमाण-पत्र बनाने का कार्य शुरू नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रीपेड मीटर तेज चलने की शिकायत आ रही है। दिल्ली, झारखंड के तर्ज पर बिहार में प्रति परिवार 2 सौ यूनिट बिजली फ्री होना चाहिए। उन्होंने प्रशासन से समावेशी सर्वे करने की मांग की। माले नेता ने उक्त मांगों लेकर 28 सितंबर से अंचल- प्रखंड एवं मनरेगा कार्यालय पर आहूत धरना-प्रदर्शन को बड़ी संख्या में भाग लेकर सफल बनाने की अपील ताजपुर वासियों से की है।